शोभित विश्वविद्यालय के छात्रों में उद्यमिता, नवाचार एवं कौशल को बढ़ावा देने के लिए शोभित विश्वविद्यालय एवं इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के बीच एमओयू

0 144

 आज शोभित इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी डीम्ड टूबी यूनिवर्सिटी एवं इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के बीच छात्रों में उद्यमिता, नवाचार एवं कौशल को बढ़ावा देने के लिए एमओयू  पर हस्ताक्षर कर किया गया। इस करार के अंतर्गत शोभित विश्वविद्यालय के छात्र आईआईए के साथ मिलकर अनुसंधान एवं नए विचारों पर विश्वविद्यालय के इनक्यूबेशन सेंटर में कार्य कर सकेंगे। इसके अलावा संयुक्त अनुसंधान, व्याख्यान, एवं सामान्य हित के लिए  सम्मेलन आयोजित  कर सकेंगे तथा संयुक्त रुप से आवश्यकता के अनुसार आईआईए के  सदस्यों और उनके कर्मचारियों के लिए  उनके प्रबंधन कौशल को बढ़ाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर रोजगार सर्जन के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सूक्ष्म और लघु क्षेत्र जैसे कृषि और बागवानी आधारित उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए  विश्वविद्यालय एवं आईआईए संयुक्त रूप से कार्य करेगा। जिससे भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत  मिशन को बल मिलेगा।

यह करार शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र की उपस्थिति में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज एवं आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज गुप्ता के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर  कर हुआ। इस अवसर पर  विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एपी गर्ग, उपकुलपति रिटायर्ड मेजर जनरल सुनील चंद्रा, आईआईए के नेशनल वाइस प्रेसिडेंट अतुल भूषण गुप्ता, आईआईए के नेशनल जनरल सेक्रेट्री अश्वनी खंडेलवाल, आईआईए के एग्जीक्यूटिव मेंबर सदन जैन ,स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज विभाग के  डीन डॉ विशाल विश्नोई, निदेशक कॉर्पोरेट रिलेशन  देवेंद्र नारायण , डॉ नेहा वशिष्ठ, मीडिया प्रभारी डॉ अभिषेक डबास मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.