गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने क्षेत्रवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएं, आने वाले समय में यह होंगी प्राथमिकताएं

ABHISHEK SHARMA / BAIDYANATH HALDER

0 198

Gautam Budh Nagar : नव वर्ष 2020 (New Year 2020) की शुरुआत होने में मात्र चंद घंटों का समय शेष है। ऐसे में लोगों ने नववर्ष के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वही टेन न्यूज (Ten News) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा (Dr. Mahesh Sharma) से विशेष बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जनता को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। वहीं टेन न्यूज़ ने आने वाले वर्ष में क्षेत्र के विकास के लिए उनकी प्राथमिकताएं जानीं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि गौतमबुद्धनगर, मेरी लोकसभा का क्षेत्र, मेरी कर्म भूमि का क्षेत्र है, मैं यहां के सभी वासियों को, देशवासियों को आने वाले नव वर्ष की शुभकामनाएं देता हूं। नववर्ष हम सब नई रोशनी के साथ, नए विश्वास के साथ, नए संकल्प के साथ शुरू करें। पिछले 70 वर्षों की आजादी के बाद देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐसे ऐतिहासिक कार्य पूरे हुए हैं।

आज देश भारत , भारत के लोगों, भारतीयता का सम्मान शिखर पर है। विश्व में भारत के लोगों का सम्मान है और उसके पीछे हमारी ताकत, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हमारे गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह हैं। मैं देशवासियों को बधाई देता हूं जो 70 वर्षों से कश्मीर के विषय में रुकी हुई धारा- 370 या राम मंदिर का विषय, नागरिकता का विषय को देशवासियों ने एक साथ खड़े होकर सुलझाया है। अपने देश की तहजीब को साथ लेकर हम देश को विकास के मार्ग पर आगे लेकर चलेंगे, सभी 135 करोड देशवासियों के साथ।

अगले वर्ष के लिए बतौर सांसद क्या प्राथमिकताएं होंगी?

अपने जिले के अंदर मैं समझता हूं पिछले 5 वर्षों में ऐतिहासिक काम हुए हैं। जेवर हवाई अड्डा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा सबसे पिछडे क्षेत्र को मिलने जा रहा है। जेवर तक मेट्रो का जाल, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की शुरुआत होना, फिर उसके बाद ईस्टर्न पेरिफेरल को ताज एक्सप्रेस वे , यमुना एक्सप्रेसवे के साथ जुडना, कल्चरल सेंटर ग्रेटर नोएडा के अंदर 25 एकड़ भूमि पर, इतना ही 25 एकड़ भूमि पर नोएडा में भी। नोएडा हैबिटेट सेंटर के तर्ज पर दो-दो कल्चरल सेंटर सेक्टर 62 के अंदर, नेशनल म्यूजियोलौजी इंस्टिट्यूट और फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट की शुरुआत हुई है।

बहुत कुछ काम है लेकिन बहुत कुछ होना अभी बाकी है अभी भी यहां के किसानों की आबादी की समस्या का निराकरण, क्षेत्र के अंदर सफाई, ट्रैफिक-ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को और सुचारू रूप से करना, सुरक्षा के अंतर्गत छोटे-मोटे बदलाव हुए हैं लेकिन और बदलाव होने बाकी हैं। इन्हीं प्राथमिकताओं के साथ नव वर्ष 2020 की शुरुआत की जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.