नोएडा : सीईओ रितु महेश्वरी व राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने किया ओपन जिम का उद्घाटन ,  बांटे कंपोस्ट किट 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– 2020 स्वस्छ सर्वेक्षण के तहत नोएडा शहर को स्वच्छ व स्वास्थ बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी लगातार कार्य कर रही हैं, आए दिन अलग अलग सेक्टरों में कूड़े को लेकर कंपोस्ट किट बाटें जा रहे हैं, साथ ही लोगों की स्वास्थ के लिए पार्को में ओपन जिम भी बनाई जा रही हैं।

इसी कड़ी में आज सेक्टर-100 के पार्क में ओपन जिम के उद्दघाटन सीईओ रितु महेश्वरी व राज्य सभा सासंद सुरेंद्र नागर ने किया। साथ ही यह के निवासियों को कंपोस्ट किट बांटी। तो वहीं लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक कर उन्हें शपथ भी दिलाई।

प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने इस मौके पर लोगों से कहा कि कूड़ा निस्तारण के लिए हमें केवल नगर पालिका नगर निगम या प्राधिकरण पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए, बलिक कूड़ा के निस्तारण में उनका सहयोग करना चाहिए। घर से निकलने वाले कूड़े से खाद बनाए और पर्यवारण को दूषित होने से बचाएं।

साथ ही लोगों को बताया कि किस तरह गीले कूड़े से कंपोस्ट बनाई जा सकती हैं। इस कंपोस्ट किट में गिले और सुखे कूड़े को अलग-अलग करके डाला जाएगा और उसके ऊपर एक केमिकल डालेगा जो हवा की उपस्थिति में कचरे को खाद मे बदल देगा।

वहीं सीईओ ने लोगों से अपील की के वे सभी नोएडा शहर को साफ सुथरा रखने में प्राधिकरण का साथ दें ताकि 2020 स्वच्छ सर्वेक्षण में नोएडा को अव्वल बनाया जा सकें।

सीईओ रितु महेश्वरी ने सेक्टर-100 में कंपोस्ट किट के साथ साथ ओपन जिम का भी उद्दघाटन किया। जिसमें उन्होंने कहा कि ओपन जिम से लोगों का स्वास्थ बेहतर होगा और लोगों को टहलने के साथ-साथ शारीरिक परिश्रम करने का मौका भी मिलेगा।

वहीं सीईओ ने बताया कि इस समय फिल्हाल 18 पार्कों में ओपन जिम बनाई जा चुकी हैं, साथ ही और सेक्टरों मे पार्को को चिन्हित कर उन्हें जिम के रुप में बदला जा रहा हैं। रितु महेश्वरी ने आगे कहा कि ओपन जिम होने से लोग खुद ब खुद सेहत बनाने के लए आकर्षित होंगे।

वही दूसरी तरफ उन्नाव मामले में बीजेपी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा की महिलाओं के साथ हो रही बलात्कार की घटनाओं पर घोर निंदा करते है , महिला सुरक्षा  पर मुख्यमंत्री , प्रधानमंत्री और हमारी पार्टी की प्रमुख प्राथमिकता रही है , रही बात उन्नाव के मामले में योगी आदित्यनाथ इस पर नजर बनाए हुए है , आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दे चुके है । साथ ही हैदराबाद में जो कल एनकाउंटर हुआ है , वो बिल्कुल सही हुआ है , वो अपराधी थे , जिन्होंने इतना गन्दा काम किया था वो पुलिस पर फायरिंग कर सकते थे , जिसको लेकर पुलिस ने अपनी आत्मरक्षा के लिए आरोपियों का एनकाउंटर किया है ।

इस मौके पर आज उनके साथ सेक्टर-100 के निवासियों, नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार चौधरी, एनईए के पदाधिकारी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.