नव ऊर्जा युवा संस्था ने मनाई स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती , कलाकारों ने दी अद्भुत प्रस्तुति   

Rohit Sharma / Baidyanath Halder

0 207

नोएडा (13/01/2020):–  ‘उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाए’ का संदेश देने वाले युवाओं के प्रेरणास्रोत  स्वामी विवेकानंद के विचार आज भी युवाओं में ऊर्जा का संचार कर रहे हैं।

कभी उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा था कि आत्मविश्वास और साहस के बल पर इंसान असंभव को भी संभव करके दिखा देगा। उनके विचारों का असर समाज के हर वर्ग पर पड़ा। सब्जी का ठेला लगाने वाले से लेकर एमबीए पास युवा तक उनके विचार से प्रभावित होकर लोगों को स्वावलंबी और मेहनतकश बना रहे हैं। विवेकानंद ने दुनिया को उर्जा का ऐसा युग दिया जिसका कभी अंत नहीं हो सकता। उनके जन्मदिवस को इसी लिए युवा दिवस के नाम से भी जाना जाता है।

वही स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर रविवार को नव ऊर्जा युवा संस्था  द्वारा सेक्टर 12 स्थित ईशान कॉलेज में एक शाम राष्ट्र के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया । इस दौरान युवाओं को स्वामी विवेकानंद के आदर्शो को आत्मसात करने का संकल्प दिलाया गया । 

आपको बता दे की मंच सञ्चालन डॉ अतुल चौधरी ने किया । कार्यक्रम में 350 युवाओं ने प्रतिभाग किया । वही अतिथि योगेंद्र शर्मा , टेन न्यूज़ के संस्थापक गजानन माली , अधिवक्ता रंजन तोमर , विक्रम सिंह धनखड़ , बॉबी देशवाल , राजीव लोचन , प्रोफेसर सहाय , विष्णु सैनी व विशिष्ट अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

संस्था के अध्यक्ष  पुष्कर शर्मा ने स्वामी विवेकानंद को युगद्रष्टा व वर्तमान परिप्रेक्ष्य में उनके विचारों को प्रासंगिक बताया ।  साथ ही उन्होंने कहा की उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए का संदेश देने वाले युवाओं के प्रेरणा स्रोत समाज सुधारक युगपुरुष स्वामी विवेकानंद भारत के गौरव विश्व ज्ञान के पुंज भारतीय संस्कृति के जीवंत संवाहक ऐसे आदित्य विश्व महान विभूति स्वामी विवेकानंद जी के जयंती पर हम सब युवाओं को प्रेरणा लेने की जरूरत है।

वही नोवरा के अध्यक्ष अधिवक्ता रंजन तोमर ने नव ऊर्जा युवा संस्था की जमकर तारीफ की , उन्होंने कहा की नव ऊर्जा युवा संस्था नोएडा में समाज के प्रति लगातार काम कर रही है | आज इस संस्था द्वारा बहुत ही अद्भुत कार्यक्रम का आयोजन किया गया | इस दौरान उन्होंने अपने संघर्ष की कहानी और समाज के प्रति कुछ करने के जज्बे को बयान किया। साथ ही उन्होंने बताया की युवाओं में काफी जोश और ऊर्जा है , इस ऊर्जा को सही दिशा में इस्तेमाल करने की जरूरत है।

इस दौरान समाज के लिए श्रेष्ठ कार्य करने पर विभिन्न संस्थाओं को पृस्कृत भी किया । कार्यक्रम को सफल बनाने में समाजसेवी विक्रम सिंह धनखड़ , अनमोल सहगल , संदीप पाठक , अंकुश . प्रजापति , दीपक कनोजिया , राज मंडल , अतुल चौधरी , मधेसिया , योगेंद्र शर्मा , वसीम , दीपक मिश्रा , आदित्य प्रताप धनखड़ , राकेश , सुरेंद्र जागिड़ , दीपक चौधरी , सचिन गुप्ता , जीतेन्द्र कुमार , ध्रुव घोष , राहुल पाठक , अजय चौहान , रीना पवार , डॉली कमारी आदि का योगदान रहा।

Nav Urja Youth Organisation Celebrates 157th Swami Vivekananda Jayanti : Photo Highlights!

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.