दिल्ली पर्यावरण मंत्रालय ने की बड़ी कार्यवाही , नियमों के उल्लंघन करने पर एनसीआरटीसी संस्था पर लगाया 50 लाख का जुर्माना

ROHIT SHARMA

0 166

नई दिल्ली :– दिल्ली सरकार के पर्यावरण विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है , आपको बता दें कि आज उन्होंने एनसीआरटीसी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है ,दरअसल एनसीआरटीसी संस्था ने पर्यावरण नियमों का उल्लंघन किया है , जिसके चलते विभाग ने उनके पर 50 लाख का जुर्माना लगाया है ।

 

बता दे कि दिल्ली में हर साल सर्दियां शुरू होते है होने वाले वायु प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार पहले से ही सतर्कता बरत रही है।राष्ट्रीय राजधानी की सरकार द्वारा कंस्ट्रकशन साइटों का निरीक्षण कर वहां हो रही लापरवाही पर कार्रवाई की जा रही है।

 

दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि कस्तूरबा नगर में नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन यानि एनसीआरटीसी की निर्माण साइट पर नियमों की अनदेखी के लिए 50 लाख का जुर्माना लगाया हैं।

 

दिल्ली पर्यावरण मंत्रालय ने इस शीतऋतु में शहर में प्रदूषण के स्तर पर निगरानी के लिए दिल्ली सचिवालय में ‘हरित वॉर रूम’ का गठन किया।

 

 

दिल्ली में धूल विरोधी यह अभियान 15 अक्टूबर तक मिशन मोड में जारी रहेगा और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वही इस मामले में कल फिक्की संस्था पर उल्लंघन करने पर 20 लाख का जुर्माना लगाया था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.