पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर एनडीएमसी पर दिल्ली सरकार ने लगाया 1 करोड़ का जुर्माना

ROHIT SHARMA

0 48

नई दिल्ली :– दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए केजरीवाल सरकार अभियान चला रही है , साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर रही है , इसी कड़ी में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एनडीएमसी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है ।

 

उन्‍होंने उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर 1 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने का निर्देश डीपीसीसी को दिया है । यह जुर्माना इसलिए लगाया है कि
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के इलाके किराड़ी में कूड़ा जलने की घटना सामने आई थी।

 

जिसको लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए. इससे पहले इसी हफ्ते में गोपाल राय ने भलस्वा लैंडफिल साइट का दौरा किया और पाया कि वहां पर्यावरण नियमों की अनदेखी हो रही थी जिसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम पर ₹20 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

 

 

खासबात यह है कि गोपाल राय बीते दो हफ्तों में कई जगह का दौरा करके पर्यावरण नियमों की अनदेखी के आरोप में कई एजेंसियों पर जुर्माना लगा रहे है ।

 

 

दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि डीपीसीसी को बाबा विद्या पति मार्ग, किराड़ी की मुख्य सड़क के किनारे सुबह से कूड़े में आग लगने और कुछ कार्यवाही नहीं होने पर नार्थ एमसीडी पर एक करोड़ रुपए जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि बाबा विद्यापति मार्ग, किराड़ी की मुख्य सड़क पर सुबह से ही कूड़े में आग लगी थी और उसे बुझाने के लिए नार्थ एमसीडी से कोई नहीं आया। वही गोपाल राय ने कहा कि ये अभियान जारी रहेगा , क्योंकि दिल्ली में प्रदूषण को कम किया जा सके ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.