नोएडा : एनईए ने लाँच की ‘आत्मनिर्भर भारत’ ऐप, 4200 उद्यमी एक-दूसरे से हो सकेंगे कनेक्ट

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Noida : नोएडा एंटरप्रिन्योर्स एसोसिएशन ने आज आत्मनर्भर नोएडा ऐप की शुरुआत की है। इस ऐप में एसोसिएशन से जुड़े करीब 4200 उद्यमियों के विभिन्न उत्पादों के बारे में जानकारी रहेगी। सेक्टर -6 स्थित नए भवन में गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा और नोएडा विधायक पंकज सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने इस ऐप का लोकार्पण किया।

डॉ . महेश शर्मा ने कहा कि यह उद्यमियों के आपसी माल के लेनदन में काफी कारगर साबित होगी। जबकि विधायक पंकज सिंह ने नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन संस्था को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। यह एक दूरगामी सोच है। इससे दूसरे देशों से निर्भरता खत्म होगी।

वही नोएडा नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि अब तक लोगों को यह पता नहीं था कि एनईए के सदस्य क्या उत्पादन कर रहे हैं। धीरे-धीरे लोगों की आपस में बातचीत हुई, संबंध बने और उन्हें पता चला कि जो सामान वह दूसरे लोगों से खरीद रहे हैं वह उनके साथ ही उद्यमी बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब इस ऐप के जरिए लोगों को पता चल सकेगा कि एनईए का कौन सा सदस्य क्या उत्पादन कर रहा है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को एक दूसरे पर विश्वास बनेगा और एक दूसरे से उधार का लेन-देन भी कर सकेंगे

Leave A Reply

Your email address will not be published.