निफोमा ने अंतरिक्ष बिल्डर के खिलाफ प्राधिकरण के एसीईओ को सौंपा ज्ञापन

Galgotias Ad

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS

नोएडा में आए दिन धरना प्रदर्शन, बॉयर्स सड़क पर चिल्ला रहा है रो रहा है लेकिन बिल्डर है कि न सरकार की सुनते है न प्राधिकरण की, आज अंतरिक्ष बॉयर्स के प्रतिनिधि मंडल ने नेफोमा टीम के साथ एसीईओ शिशिर सिंह से मुलाकात की और उनको बताया कि बिल्डर 51 स्टिल पार्किंग की जगह अवैध रूप से फ्लेट बना रहा है और रात दिन काम करके जल्द से जल्द कम्प्लीट करना चाहता है, नोएडा में सेक्टर 78 में अंतरिक्ष बिल्डर का अंतरिक्ष गोल्फ 2 के नाम से प्रोजेक्ट है जिसमे अप्रूवल नक्से के हिसाब से 910 फ्लेट है जबकि बिल्डर ने बिना बॉयर्स की सहमति के 1050 फ्लैट बनाए है, जिसमे बिल्डर ने प्राधिकरण से बिना कंप्लीशन सर्टिफिकेट लिए सेकड़ो बॉयर्स को एक साल पहले ही खंडर में रहने के लिए पोजेशन दे दिया बॉयर्स के पास कोई ऑप्शन भी नही था, बॉयर्स घर की ईएमआई भरे घर का किराया दे या बच्चों की फीस भरे, उसके बाद बिल्डर ने जो बॉयर्स को सपने दिखाए उसमे से सभी नदारद मिले, बहुत सी समस्याएं नेफोमा ने एसीईओ के सामने रखी उसमे प्रमुख रूप से यह है ।
1. बिल्डर प्राधिकरण के नक्शों में छेड़छाड़ कर रहा है, बिना नक्शा पास कराए अवैध निर्माण सोसायटी में कर रहा है जब बॉयर्स को फ्लेट बेचा था तब ग्राउण्ड फ्लोर पर स्टिल पार्किंग बोला गया था लेकिन अब बिल्डर कुछ दिनों से बड़ी तेजी के साथ स्टिल पार्किंग की जगह फ्लेट बना रहा है, उसको तुरंत सील किया जाए और काम रोका जाए ।
2. ग्रीन एरिया को बिल्कुल खत्म कर दिया गया है कई जगह ग्रीन एरिया की जगह पार्किंग का काम तेजी से चल रहा है
3. सुभिधाए जो बॉयर्स को बोली गयी थी उसका अभी कही पता नही है फूल बैडमिंटन कोर्ट, फुल टेनिस कोर्ट, गजीबो, लॉन, पार्टी लॉन, जेन गार्डन, क्लब हाउस, योगा, मेडीटेशन एरिया आदि
4. सिक्युरिटी के नाम पर कुछ गॉर्ड है न ही अभी तक पूरी जगह सीसीटीवी कैमरा नही लगे है फायर इक्विपमेंट का कोई चेकअप नही हुआ है ।
5. बिना परमिशन के पेंटहाउस बिल्डर बना रहा है, बॉयर्स को किसी भी तरह कम्युनिकेशन बिल्डर द्वारा नही किया गया हैं ।
नेफ़ोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि प्राधिकरण तुरंत सज्ञान ले और अवैध निर्माण को अतिशीघ्र ही रुकवाए और सील लगवाए, प्राधिकरण के अधिकारियों के पास सारे रिकॉर्ड है और सभी अधिकार है, प्राधिकरण चाहे तो बॉयर्स की सभी समस्याओं का समाधान अतिशीघ्र हो सकता है, योगी सरकार से काफ़ी उम्मीदे है फ्लेट बॉयर्स को ।
निवासियों को डर है ग्राउंड फ्लोर पर फ्लेट होने से कोई भी ग्राउंड फ्लोर फ्लेट ओनर्स अपने फ्लैट के सामने कुर्सी, खाट, डालकर बैठ जाएगा तो वो सोसायटी नही कॉलोनी बन जाएगी, लेआऊट प्लान में बहुत सारी जगह फेरबदल किया गया है बॉयर्स ने आरोप लगाया बिना प्राधिकरण की सहमति से यह सम्भव नही है, प्राधिकरण और बिल्डर से कई बार मीटिंग की लेकिन कोई नतीजा नही निकला, सोसायटी का विजिट कराए ।
एसीईओ शिशिर सिंह ने नेफोमा के पत्र पर तुरंत कारवाही करते हुए स्टिल पार्किंग की जगह फ्लेट बनाने पर आदेश करते हुए कहा कोई भी बिल्डर अवैध निर्माण नही कर सकता अगर कोई करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी, जो निर्माण अंतरिक्ष बिल्डर द्वारा किया गया है उसको सील किया जाएगा, बॉयर्स के साथ पूरा इंसाफ़ किया जाएगा ।
परवेश बंसल, राम गुप्ता, सर्वेश, अंकुर, सुरजीत शाह, राज थपरियाल, अखिल रावत, आशुतोष वीर सिंह, चंदर, राहुल जैन, इफ़्तिख़ार, अमित अवस्थी, अभिषेक पाण्डेय, जॉर्ज पी, नीरज गुप्ता, अनुराग वालिया आदि बॉयर्स ने मुलाकात की

Leave A Reply

Your email address will not be published.