बॉयर्स का टूट रहा सब्र का बांध, नेफोमा बेनर तले सैकड़ों प्रोजेक्ट के फ्लैट बॉयर्स ने निकाली रैली कहा जल्द खत्म नही हुयी स्मस्या तो घेरेगे मुख्य्मत्री आवास

Galgotias Ad

ASHISH KEDIA (PHOTO/VIDEO SAURABH SHRIVASTAVA) TENNEWS

 

आज सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन से नेफोमा बेनर तले सेकड़ो फ्लेट खरीददारों ने सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन तक रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया, हाथों में तख्ती, पोस्टर, बेनर लेकर महिलाएं और बच्चे, बुजुर्ग आगे आगे चल रहे थे मोदी जी घर दिला दो, योगी जी घर दिला दो के नारे बॉयर्स लगा रहे थे, प्राधिकरण के खिलाफ भी नारे बाजी की, नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया मुख्यमंत्री योगी जी के अथक प्रयासो के बाद भी लाखो फ़्लेट बायर्स को बिल्डरो द्वरा कोई राहत नही मिल पा रही है जिसकी वजह से आज फ़्लेट बायर्स को मजबुरी मे सडक पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड रहा है, आप हमारे प्रदेश के राजा है और हम सभी आपकी प्रजा अगर आप हमारी फ़रियाद नही सुनेगे तो कौन सुनेगा, और जो बिल्डर या प्राधिकरण के अधिकारी आपकी बात नही मान रहे तो यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है हम सब के लिए आपको उन पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए,

महोदय अगर आप चाहे तो समस्या का हल एक सप्ताह मे निकल सकता है जब बायर्स ने 95% पेमेन्ट बिल्डर को दे दी तो पैसा कहा गया, नदी मे तो फ़ैका नही बिल्डर ने, आप बैन्क, बिल्डर और प्राधिकरण को बुला कर एक बार मीटिग करे,ह्मे उम्मीद है आप समस्या का समाधान निकाल लेगे नेफोमा ने निम्नलिखित माँगो को लेकर प्रदर्शन किया :-
1. जब तक बिल्डर बायर्स को पोजेशन न दे दे तक बायर्स की बैन्क की किश्त को रुकवाया जाए व ब्याज भी न लिया जाए क्यो कि बायर्स पर दोहरी मार पड रही है एक तरफ़ बायर्स घर का किराया भी दे रहा है और बैन्क की किश्त भी दे रहा है ।
2. बिल्डर, बॉयर्स और प्राधिकरण की त्रिपक्षीय मीटिंग का कोई असर बिल्डर पर नही हुआ जितने भी बड़े प्रोजेक्ट जे०पी०, अम्रापाली, अर्थ, शुभकामना, लोजिक्स, एवीजे, सुपरटेक, इन्टेलसिटी, देविका होम्स, एन०पी०एक्स० टावर, अर्थकोन, यूनिटेक, एवीएस ऑर्चिड, मोरफस आदि सबके बॉयर्स आज भी परेशान है कोई भी लिखित आश्वासन न बिल्डर की तरफ से मिला न प्राधिकरण की तरफ बस मौखिक मीटिंग हो गई, आज भी फ्लेट बॉयर्स सड़को पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है, पोजेशन देने और उसके लिए काम करने के लिए कोई बिल्डर अपनी जिम्मेदारी नही समझ रहे।
3. बिल्डरों ने प्राधिकरण की मिलीभगत से कहीं नक्शे से अधिक फ्लेट बनाए है कही ग्रीन एरिया खत्म करके अनाधिकृत पार्किंग बेच रहे है और कही सोसायटी में बिना परमिशन की मार्केट बना कर बेच रहे है,जब अधिकारियो से शिकायत करो तो एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक टालते रहते है ।


4. रियल एस्टेट बिल रेरा जैसा केन्द्र सरकार ने ड्राफ़्ट किया था वही उ०प्र० मे लागू किया जाए क्योकि कि पिछ्ली सरकार द्वारा बिल्डरो को फ़ायदा पहुचाने केलिए अक्टूबर २०१६ मे कुछ सन्सोधन किया था आप बायर्स के हितो के लिए रेरा को डीनोटीफ़ाई करके लागू करे एव अभी तक प्राधिकरण मे कोई कमेटी न होने के कारण लाखों फ्लेट बॉयर्स को रेरा का कोई फायदा नही मिल रहा, आपसे निवेदन है कि बॉयर्स की समस्याओं को देखते हुए अतिशीघ्र रेरा कमेटी का गठन करें ।
5. बिल्डरो ने बिल्डिंग निर्माण में बहुत ही घटिया सामग्री का निर्माण किया है, आए दिन किसी सोसायटी में छज्जा गिर जाता है किसी मे छत का प्लास्टर गिर जाता है, यह जांच कराना अति आवश्यक है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, सरकार यह भी जांच कराए कितनी सोसायटी भूकंप रोधी नियम कानून के तहत है ।
6. नेफ़ोमा सरकार से मांग करती है कि पिछ्ली सरकार में प्राधिकारण में चल रहे बिल्डर और अधिकारियो के बीच के गोरखधंदे पर भृस्ट अधिकारियो के खिलाफ जल्द कार्यवाही करें व तीनो प्राधिकरण की सीबीआई जांच कराएं ।
रैली में जे०पी०, अम्रापाली, अर्थ, शुभकामना, लोजिक्स, एवीजे, सुपरटेक, इन्टेलसिटी, देविका होम्स, एन०पी०एक्स० टावर, अर्थकोन, यूनिटेक, एवीएस ऑर्चिड, मोरफस आदि के सैकड़ो बॉयर्स ने भाग लिया
जिसमे प्रमुख कर्नल आर०पी० खन्ना, राजीव निझावन, रफी अहमद, रवि त्रिवेदी, आसिम खान, निरंजन सिंह धींगरा, पंकज नागलिया, सतेंद्र पाल, अनिल अग्रवाल, टी०के० माथुर, शरद गुप्ता, अरबिन्द सिंह, विवेक श्रीवास्तव, संजय नैलवाल, एस० के० नाग्राह, ओ०पी० ओझा, ए०के० सक्सेना आदि बॉयर्स थे रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.