ग्रेटर नोएडा में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए, नेफोवा ने भेजे 55 सिलिंडर की दूसरी  खेप, पढ़े पूरी खबर

Ten News Network

0 304

ग्रेटर नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर जिले के अंदर कोरोना संक्रमण के लगातार मामले बढ़ने के कारण जिले के अंदर लगातार ऑक्सीजन और बेड की कमी हो रही है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इन परिस्थितियों को देखते हुए काफी लोग एक दूसरे की मदद के लिए सामने आ रहे हैं।

 

साथ ही जिले में एक्टिव कई सारे संस्थान भी सामने आए हैं, इसी कड़ी में नेफोवा सदस्यों ने आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए 55 खाली सिलिंडरों से भरे ट्रक की दूसरी खेप को हरिद्वार से ऑक्सीजन भरवाने हेतु रवाना किया है।

 

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के सोसाइटियों में बने एल1 आइसोलेशन सेन्टर को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से बीएचईएल हरिद्वार से सिलिंडर भरवाने हेतु प्रस्ताव पर काम करते हुए, गत बुधवार को ग्रेनो वेस्ट की 22 सोसायटियों से मिलाकर 48 खाली सिलिंडर भेजे गए थे।

 

आज दूसरी खेप में ग्रेनो वेस्ट की 25 सोसाइटियों से मिलाकर 55 खाली सिलिंडर भेजे गए जिसमे 38 बड़े और 17 छोटे सिलिंडर हैं। पहली खेप के भरे सिलिंडर आने से सोसायटियों में काफी राहत मिली है और दूसरी खेप आने से और भी राहत मिलेगी। आरडब्ल्यूए / एओए के साथ साथ आम जनता को भी ऑक्सिजन भरवाने के लिए अब दर दर की ठोकरें नही खानी पड़ेगी।

 

नेफोवा उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया की पहले बनायी गयी टीम के बीच ही गुरुवार दोपहर में दूसरी बार मैसेज डाला गया और बुकिंग शुरू की गयी। आज दोपहर 3 बजे तक 55 सिलिंडर आये और उन्हें भरवाने के लिए हरिद्वार भेज दिया गया है। सिलिंडर में गैस भरवाने और आने जाने का ट्रांसपोर्ट का खर्चा सभी एओए/सोसाइटी सदस्य वहन करेंगे।

 

इस पूरे प्रक्रिया को सुचारू रूप से क्रियान्वित करने में नेफोवा सदस्यों के साथ गौर सौन्दर्यम कोरोना टास्क फोर्स टीम और गौर सौन्दर्यम की फैसिलिटी टीम बहुत अहम भूमिका निभा रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.