विधानसभा चुनावों से पहले एनएमओपीएस दिल्ली करेगी राज्यस्तरीय पेंशन बहाली मार्च-मन्जीत सिंह पटेल

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 2,080

दिल्ली एनएमओपीएस के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय मीडिया सचिव मन्जीत सिंह पटेल से टेन न्यूज़ ने ख़ास बातचीत की । साथ ही टेन न्यूज़ ने दिल्ली एनएमओपीएस द्वारा एक विशाल विरोध मार्च के बारे में पूछा । जिसको लेकर उन्होंने कहा कि 2004 से एनपीएस स्कीम के तहत भर्ती हुए सभी कर्मचारियो को लेकर पुरानी पेंशन बहाली हेतु चंडीगड़ में प्रदर्शन किया जाएगा ।



साथ ही उन्होंने कहा कि जो इस साल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक विरोध मार्च का आयोजन किया जाएगा। वही दिल्ली में भी विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार के खिलाफ पूरी दिल्ली में विरोध मार्च निकालेंगे। जो पूरी दिल्ली में एक साथ हजारों कर्मचारियो के सड़क पर आने से सरकार की आंखे खोलेगी।

मंजीत सिंह पटेल ने कहा कि कर्मचारी इस शोषणकारी व्यवस्था का कई वर्षों से लगातार विरोध कर रहे हैं , लेकिन सरकारें अनसुनी कर रही हैं । अब मजबूरन उन्हे सडकों पर उतरना पड़ रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि 30अप्रैल,26नवंबर में रामलीला मैदान में लाखों कर्मचारियो के प्रदर्शन और 27जनवरी से 01फरवरी तक जंतर मंतर पर अनशन के बावजूद सरकार इस दुर्व्यवस्था के खिलाफ चुप है,जो असहनीय है ।अब सडकों पर उतरने के अलावा कोई चारा नही है।संघर्ष ही अब हमारे रास्ते को तय करेगा।

आपको बता दे कि एनपीएस के खिलाफ सभी बड़े बड़े प्रदेशों में प्रोटेस्ट हो रहे हैं,छोटे-छोटे राज्यों में भी अब इसके खिलाफ सुगबुगाहट शुरु हो चुकी है , जो जल्द ही आन्दोलन का रूप अख्तियार कर लेगी।

वही दूसरी तरफ उन्होंने बताया कि एक सितंबर को चंडीगढ़ में विरोध मार्च की शुरुआत होगी , अगर फिर भी हमारी माँगे नही मानी गई तो हर राज्य में पेंशन बहाली के लिए विरोध मार्च निकाला जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.