यूपी : गौतमबुद्ध नगर में पिछले 48 घंटों में नहीं मिला कोरोना पॉजिटिव केस, आगरा में मरीजों की संख्या हुई 134

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में आगरा कोरोना वायरस का केंद्र बनकर उभरा है। आगरा में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 134 पहुंच गई है। आज सुबह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक आगरा में कोविड-19 के 30 नए मामले रजिस्टर हुए हैं।

बता दें कि रविवार तक आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 104 थी जो अचानक बढ़कर 134 पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर गौतम बुद्ध नगर की बात करें तो यहां पिछले 2 दिनों से कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। इसके बाद यहां जिला प्रशासन ने राहत की सांस जरूर ली है।

वहीं आगरा के नए कोरोना पॉजिटिव मामलों में एक डॉक्टर भी शामिल हैं। वहीं दो मामले बुलंदशहर के हैं। ये दोनों कोरोना पॉजिटिव केस उस चिकित्सक के रिश्तेदार हैं जिनकी कोरोना के चलते हाल ही में मौत हुई थी। आगरा के 134 कोरोना मरीजों में से 60 एक विशेष वर्ग से जुड़े लोग हैं।

इसी बीच नोएडा से राहत भरी खबर आई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले 48 घंटों में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर सबसे पहले कोरोना केंद्र के रूप में उभरा था। फिलहाल गौतमबुद्ध नगर में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 64 है, जिसमें 13 लोग ठीक हो चुके हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई के मुताबिक बीते रविवार को स्वास्‍थ्य विभाग ने 43 लोगों के सैंपल्स की जांच की। इनमें से एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं आया।

डीएम के अनुसार अब तक जिले में कुल 1344 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 64 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब तक 13 लोग कोरोना से रिकवर होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं 785 लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है और 546 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.