नोफा ने मनाई अपनी दूसरी वर्षगांठ, सांसद डॉ. महेश शर्मा समेत गणमान्य लोग रहे उपस्थित

ABHISHEK SHARMA / RAHUL JHA

Galgotias Ad

NOIDA : नोएडा के सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट एसोसिएशन नोफा की दूसरी वर्षगांठ मनाई गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई। जिसके पश्चात नन्हे कल्पना कला केंद्र के छात्रों ने गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

बता दें कि नोफा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे, नोएडा एक्सटेंशन की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की फेडरेशन है। जो हाउसिंग सोसाइटी के हितों के लिए प्रयासरत है। कार्यक्रम में नोएडा ग्रेटर नोएडा के सभी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इस दौरान गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने नोफा के प्रयासों की सराहना की एवं स्वच्छ एवं सुरक्षित नोएडा के निर्माण में नोफा की महत्वपूर्ण भूमिका से सभी को अवगत कराया। डॉ महेश शर्मा ने कहा कि नोफा ने पिछले 2 साल में जो कार्य किया है वह अद्वितीय है। नोफा लगातार शहर में स्वच्छता को लेकर अभियान चलाती रही है और समय-समय पर लोगों को इसके प्रति जागरूक किया है।

डॉ महेश शर्मा ने कहा कि नोफा इसी तरह आगे भी शहर की भलाई के लिए कार्य करती रहे और इसी तरह अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की आवाज अधिकारियों तक लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि शहर में कंपोस्ट मशीन ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर काफी कार्य किया है और लोगों में नोफा के प्रयासों के बाद काफी बदलाव देखने को मिले हैं। उम्मीद करते हैं कि नोफा आगे भी इसी प्रकार से कार्य करती रहेगी और शहर को नई ऊंचाइयों तक ले कर जाने का कार्य करेगी।

नोफा के अध्यक्ष राजीवा सिंह ने सोसाइटी में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर प्रजेंटेशन प्रस्तुत की एवं इससे संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां लोगों के साथ साझा की। उन्होंने कहा कि आज नोफा अपनी दूसरी वर्षगांठ मना रही है। इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों का हृदय से धन्यवाद। उन्होंने आगे कहा कि नोफा अपने नए अभियानों के साथ लगातार आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है। नोफा ने स्वच्छता अभियान को पूरे शहर में चलाया और लोगों को इसके प्रति जागरूक किया। वहीं, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर नोफा का काफी बड़ा सहयोग रहा है।

इस कार्यक्रम में नोफ़ा द्वारा शहर में अच्छे कार्य करने वाली संस्थाओं को सम्मानित किया गया। जिनमें से मुख्यतः नव ऊर्जा युवा संस्था है।

इस दौरान नोफा के महासचिव प्रोफेसर राजेश सहाय ने कहा कि शहर के सभी लोग नोएडा को साफ सुंदर एवं स्वच्छ बनाने में सहयोग करें। उन्होंने अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन प्रतिनिधियों से नोएडा को सर्वोत्तम शहर बनाने में साथ देने की अपील की। वहीं उन्होंने कहा कि नोफा की आज दूसरी वर्षगांठ है और आज के समय में हमारे पास 61 अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन जुड़ी हुई हैं। जो कि हमारे लिए बड़े गर्व की बात है आगे उम्मीद है कि यह संख्या 100 से पार पहुंचे।

इसके पश्चात कल्पना कला केंद्र के छात्र छात्राओं ने बेहतरीन नृत्य प्रस्तुति दी जिसे देख सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वही त्यागराज इंस्टिट्यूट के बच्चों ने अपने सुंदर नृत्यों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

नोफा के पदाधिकारी विष्णु सेनी ने वोट ऑफ थैंक्स के साथ कार्यक्रम का समापन किया। इस मौके पर शहर की आरडब्ल्यूए की संस्था सोन रिवर के चुने हुए पदाधिकारी एवं शहर के गणमान्य सामाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Video Highlights of NOFAA 2nd Anniversary Celebrations | Ten News

Photo Highlights of NOFAA 2nd Anniversary Celebrations | Ten News

Leave A Reply

Your email address will not be published.