नोएडा: रेमडेसिविर और अन्य इंजेक्शन की कालाबाज़ारी कर रहे आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में इंजेक्शन बरामद

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :- शनिवार, 8 मई को नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। नोएडा पुलिस ने बहुत ही जरूरी इंजेक्शन रेमडेसिविर की काला बाजारी करने वाले गैंग के 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 9 पीस रेम डेसिविर इंजेक्शन, 1 बिना लेबल का इन्जैक्शन, 140 नकली लेवल रेम डेसिवर इंजेक्शन, 1 पैकेट मे सफेद पदार्थ वजन करीब 1 किलो, 3 पीस Cipla Cefoperazone and Sulbactam For Injection, 2 पीस PANTOPRAZOLE INJECTION, 5 पीस BD VACUTAINER, 2 लाख 45 हजार रूपये नगद, विभिन्न कम्पनी के 10 मोबाइल, 2 मोटरसाईकिल, 1 स्कूटी, एक प्रिन्टर, एक सीपीयू, एक मॉनिटर, एक की-बोर्ड और एक माउस बरामद किया है। सभी आरोपियों को पुलिस ने सेक्टर 62 फोर्टिस अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया है।

बड़े स्तर पर कर रहे थे नकली इंजेक्शन का कारोबार

सभी आरोपी आपदा में अवसर ढूंढने के लिए MEROPENEM INJECTION का जैनेरिक इन्जैक्शन जो निमोनिया की बीमारी में काम आता है व अन्य सस्ते इन्जैक्शन खरीदकर लाते थे और उस इन्जैक्शन का लेबल छुटाकर रेमडेसीवर इन्जैक्शन का नकली लेबल चिपका देते थे| कुछ आरोपी अस्पतालो के आस-पास घुमते फिरते रहते थे और बीमार/कोरोना पोजिटिव केअंजान परिजनो से सम्पर्क करके उन इन्जैक्शनो को महंगे दाम (40 से 45 हजार रूपये) में शाहरूख, सलमान मुसीर अजहरूद्दीन आदि के माध्यम से बेच देते थे।

आरोपी दिपांशु ने बताया कि वह अपने हास्टल के कमरे में जो डी-20 कला भवन गोविन्दपुरम गाजियाबाद में है, MEROPENEM INJECTION व अन्य इंजेक्शनो के लेबल छुटाकर उसपर नकली रेम डेसिवर का लेबल लगाकर महंगे दामो में बेच देते थे । पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.