प्रोजेक्ट पर चल रहा था धीमा काम, नोएडा प्राधिकरण ने एजेंसी को किया ‘ब्लैक लिस्टेड’

ABHISHEK SHARMA

0 236

प्रोजेक्ट पर चल रहा था धीमा काम, नोएडा प्राधिकरण ने एजेंसी को किया ‘ब्लैक लिस्टेड’बिसरख पुल रोड से फरीदाबाद-नोएडा- गाजियाबाद (एफएनजी) को जोड़ने के प्रॉजेक्ट में लगी एजेंसी को नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है। इसका कारण रहा कि इस प्रॉजेक्ट का काम बहुत धीमा चल रहा था।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि कई निर्देशों के बावजूद एजेंसी की तरफ से लापरवाही बरती जा रही थी। अब बचा हुआ काम किसी दूसरी एजेंसी से करवाने की तैयारी है। एजेंसी ब्लैकलिस्ट करने से एक बार फिर से काम रूक गया है, लेकिन यह काम लंबे समय तक न रुका रहे दोबारा शुरू कराने की कोशिश में प्राधिकरण के अधिकारी लगे हैं।

सड़क बनने के बाद नोएडा के कई सोसायटी के लोगों का ग्रेनो जाना आसान होगा। अभी बिसरख पुल से ग्रेनो के लिए सड़क बनी है, नोएडा की तरफ भी सड़क है, लेकिन उस सड़क को एफएनजी से जोड़ने वाली यह सड़क नहीं बन पाई है। इस वजह से लोग पुश्ता रोड से चक्कर लगाकर बिसरख पुल पर जाते हैं।

सेक्टर 115 और 112 के सामने से बिसरख पुल से ग्रेटर नोएडा सेक्टर-1 और टेक जोन-4 को जोड़ने के लिए करीब 900 मीटर की सड़क 22 करोड़ से बनी है। अब इस सड़क को एफएनजी रोड से जोड़ने के लिए करीब 600 मीटर की सड़क बननी है।

इस कनेक्टिंग रोड में दो जगह पर छोटे अंडरपास बन रहे हैं। यहां पर कुछ पेड़ भी खड़े थे। इन कई वजहों से फरवरी-2019 में शुरू हुआ यह काम लंबा खिंचा। प्राधिकरण ने जब सारी समस्याएं दूर कर ली तो मार्च में लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन खुलने के साथ ही प्राधिकरण ने यह काम शुरू करवाया था। मौके पर काम भी हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.