हर सर्किल अधिकारी अपने क्षेत्र के एक गांव व सेक्टर को आदर्श के रूप में विकसित करें : रितु माहेश्वरी

Abhishek Sharma

0 180

हर सर्किल अधिकारी अपने क्षेत्र के एक गांव व एक-एक सेक्टर को मेरा आदर्श सेक्टर व मेरा आदर्श गांव के रूप में विकसित करें। इस संबंध में विभिन्न विभागों जैसे सिविल, जल, विद्युत, यांत्रिकी, जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सफाईगीरी के दौरान संयुक्त रूप से समस्याओं का निराकरण करें।

यह निर्देश नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने प्राधिकरण में विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान दिया।

इस दौरान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी को बताया कि सेक्टर-1, 3 व 5 में नवनिर्मित भूमिगत पार्किंग का संचालन शुरू है। तीनों में क्रमश: 263, 375-380 व 40 से 60 वाहन खड़े हो रहे हैं।

इस पर सीईओ रितु माहेश्वरी ने वर्क सर्किल एक व दो वरिष्ठ प्रबंधकों से कहा कि सेक्टर-5 में वाहनों की संख्या बढ़ाएं। इसके लिए औद्योगिक इकाइयों से समन्वय स्थापित करें। जहां भी भूमिगत पार्किंग का निर्माण हो गया है, उसके आसपास नो पार्किंग जोन का बोर्ड लगाएं।

यदि वहां कोई वाहन खड़ा होता है, तो उसे उठा लिया जाएगा। वार्षिक अनुबंधों का समुचित उपयोग करते हुए अपने-अपने क्षेत्र को अनुरक्षित रखा जाए।

उन्होंने कहा कि वर्क सर्किल-1 व 2 में कई स्थानों पर नालियां, फुटपाथ, डिवाइडर, पेंटिग व मलबा सफाई आदि अनुरक्षण कार्य ठीक ढंग से नहीं पाया गया। हाल ही विधायक व सांसद की उपस्थिति में विभिन्न ग्रामों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में ग्राम प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं का निस्तारण त्वरित कराया जाए।

इसके अलावा आइजीआरएस, आरडब्ल्यूए, ग्रामवासियों की शिकायतों का निस्तारण जल्द कराएं। साथ ही जिन कार्यों में समय लगे, उसे एक माह में निविदा जारी कर पूर्ण कराया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.