अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, 800 रुपये में होगा दिल्ली के अंदर आरटीपीसीआर टेस्ट

ROHIT SHARMA

0 232

नई दिल्ली :– दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देख सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लिया है । अरविंद केजरीवाल ने आरटीपीसीआर जाँच को बहुत सस्ता कर दिया है , जिससे टेस्टिंग की संख्या बढ़ सके , साथ ही कोरोना पर रोक लगाई जा सके ।

 

अब दिल्ली में कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट सस्ता हो गया है , अभी तक दिल्ली में इस टेस्ट के लिए 24 सौ रुपये लिए जा रहे थे , लेकिन सरकार के इस फैसले के बाद टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती कर दी गई है। अब अगर कोई भी कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने जाएगा तो उसे सिर्फ 800 रुपये देने होंगे।

 

इसके अलावा अगर आरटीपीसीआर टेस्ट का सैंपल होम विज़िट से कलेक्ट होगा तो 1200 रुपये देने होंगे। इधर, दिल्ली में कोरोना के हालात में सुधार देखने को मिल रहा है. दिल्ली में कोरोना के डेली केस घटने से 30 फीसदी आईसीयू बेड खाली हो गए हैं. वहीं, पॉजिटिविटी रेट भी 7.64% तक घटा है।

 

 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी के साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है. राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पॉजिटिविटी रेट 8% के नीचे रहा. दिल्ली में रिकवरी रेट 92.2% तक पहुंचा गया तो एक्टिव मरीज 6.19% रह गए हैं. इस बीच डेथ रेट 1.6% है. दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 62,37,395 टेस्ट हो चुके हैं।

 

 

24 घंटे में कोरोना के 4998 मामले सामने आए हैं जबकि 89 लोगों की मौत हुई है. राजधानी दिल्ली में सक्रिय मामलों के संख्या 36578 है।इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हाल ही में ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाने और 50 फीसदी को वर्क फ्रॉम होम के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी अपनी मंजूरी दे दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.