नोएडा :  वेंडर जोन में लगेंगी दुकानें, लाइसेंस मिलने हुए शुरू

ROHIT SHARMA / HARINDER SINGH

Galgotias Ad

नोएडा प्राधिकरण की ओर से सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कलाकेंद्र में वेंडर जोन में रेहड़ी वालों को लाइसेंस देने की शुरुआत हुई। साथ ही डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए 20 और गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई गई।

प्राधिकरण की एजेंसी के माध्यम से यह कूड़ा शहर में उठाया जा रहा है , बता दें कि 2472 रेहड़ी वालों के नाम पिछले दिनों ड्रॉ से चुने गए थे। करीब 1400 ने फीस जमा करा दी थी , अब इनके लाइसेंस देने की शुरुआत हो गई है। सांसद डॉ. महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह और अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इन्हें लाइसेंस देने की शुरुआत की।

दरअसल , वेंडर जोन में किराए के रेट निर्धारण को लेकर पिछले दिनों रेहड़ी वालों ने कई दिन तक प्रदर्शन किया है। वहीं इलाहबाद हाईकोर्ट में भी रेहड़ी संगठनों ने इस मामले में अपील कर दी है , हाईकोर्ट ने इस मामले में अथॉरिटी को जवाब देने के लिए 6 सप्ताह का समय दिया है।

वहीं जवाब देने की तैयारी के साथ ही शुक्रवार से अथॉरिटी ने लाइसेंस देने शुरू कर दिए हैं। जिन लोगों को लाइसेंस मिल गए हैं, वह आज से ही अपनी दुकान संबंध वेंडर जोन में लगाने की तैयारी कर सकते हैं।

लाइसेंस देने की शुरुआत होने से धीरे-धीरे शहर की सड़कों से रेहड़ी वाले कम होंगे। हालांकि करीब 8 हजार लोगों ने इसके आवेदन किया था। फिलहाल 2500 हजार लोगों के लाइसेंस देने की प्रक्रिया चल रही है। बाकी के लिए जगह की तलाश जारी है। वेंडर जोन तय होते ही और ड्रॉ होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.