सेक्टर-15 में अतिक्रमण हटाने गई नोएडा प्राधिकरण की टीम को रेहड़ी-पटरी वालों ने दौड़ा-दौडाकर पीटा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Noida (19/0/2019) : नोएडा के सेक्टर-15 में अतिक्रमण हटाने गई प्राधिकरण की टीम को गुलमोहर मार्केट में रेहडी-पटरी वालों ने दौड़ा-दौडाकर पीटा। जिसके बाद पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और किसी तरह टीम के सदस्यों को बचाया। हमले में घायल प्राधिकरण के संविदाकर्मी शिवकुमार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।
अतिक्रमण हटाओ टीम पर हमले की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्राधिकरण अधिकारियों ने सेक्टर-20 थाने में हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि प्राधिकरण अवर अभियंता की अगुवाई में एक टीम सोमवार को सेक्टर-15 अल्का सिनेमा से लेकर नया बांस तक सड़क किनारे रेहणी पटरी वालों को हटवा रही थी। करीब दोपहर साढ़े तीन बजे के आसपास जैसे ही टीम कार्रवाई करने सेक्टर-15 स्थित अल्का सिनेमा पहुंची।



यहां पर लोंगों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। टीम की ओर से लगातार उनको समझाया जा रहा था, इसी बीच पान मसाला व सिगरेट का खोखा लगाने वाले अली व उसके साथियों से संविदाकार कर्मी शिव कुमार निवासी की बहस हो गई। नया बांस की ओर से भारी संख्या में रेहणी पटरी वाले हाथ में ईंट, लाठी व डंडा लेकर दौड़ पड़े। सड़क किनारे ईंट पत्थर चलाने से घबराकर कार्रवाई करने पहुंची टीम तितर-बितर हो गई लेकिन भीड़ ने प्राधिकरण की टीम को दौड़ा लिया।
शिव कुमार गुलमोहर मार्केट के अंदर बनी सागर रत्ना दुकान की तरफ जान बचाने को भागा, लेकिन भीड़ ने दौड़कर उसको पकड़ लिया और पूरा गुस्सा उसी पर निकाल दिया। भीड़ का आरोप था कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर रेहणी पटरी वालों की दुकानों को तोड़ा फोड़ा जा रहा है। गरीब दुकानदारों का आर्थिक नुकसान किया जा रहा है।
बाजार में अफरा तफरी का माहौल देखकर व्यापार मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार ने तत्काल 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी, साथ ही सेक्टर-20 थाना प्रभारी को फोन कर पूरे मामले से अवगत कराया। सूचना पाकर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच गई और आक्रोशित लोगों को खदेड़ा।
हालांकि हमलावर मौके से फरार हो गए। टीम को पीटने की सूचना पर प्राधिकरण आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद प्राधिकरण ने अली के अलावा अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। संविदाकर्मी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.