रविदास मंदिर मामला: बीजेपी के खिलाफ जंतर मंतर पर करेगी आप पार्टी विरोध प्रदर्शन

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

रविदास मंदिर टूटने के मुद्दे पर दिल्ली में राजनीति गरमाती जा रही है। इस मुद्दे पर दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम कहा कि भाजपा अगर चाहती तो संत रविदास का मंदिर नहीं टूटता। वही इस मामले में बीजेपी के खिलाफ आप पार्टी के सभी विधायक जंतर मंतर पर कल विरोध प्रदर्शन करेगी।


उन्होंने कहा कि जिस डीडीए ने मंदिर तोड़ा, उसकी कमान केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के हाथ में है, लेकिन उन्होंने ऐसा कोई प्रयास नहीं किया गया । जिससे मंदिर टूटने से बचाया जा सके , इस घटना के बहाने राजेंद्र पाल गौतम ने भारतीय जनता पार्टी पर यह भी आरोप लगाया कि भाजपा जब से सत्ता में आई है, तब से दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि रविदास मंदिर टूटने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में तो इसके खिलाफ प्रदर्शन हो ही रहा है। देश से बाहर भी ऑस्टिया, इंग्लैंड, कनाडा और अमेरिका में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। उन्होंने कहा 35 से 40 करोड़ लोगों की आस्था संत रविदास के साथ जुड़ी है और केंद्र सरकार ने मंदिर तोड़ने की घटना से आस्था पर चोट किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा दलितों के मंदिर को मंदिर नहीं मानती , भाजपा के कार्यकाल में जगह-जगह दलितों के आदर्श महर्षि वाल्मीकि और रविदास के मंदिर गिराए जा रहे हैं, इसी तरह बुद्ध और अंबेडकर की मूर्तियां भी तोड़ी जा रही हैं।

गौरतलब है कि इस मुद्दे पर राजेंद्र पाल गौतम ने 12 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा था, लेकिन अब तक उस पत्र का कोई जवाब नहीं आया है।इसे लेकर भी राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि यह बीजेपी की दलितों के प्रति दूषित मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन के जरिए हम मांग करेंगे कि संत रविदास के मंदिर को फिर से स्थापित किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.