नोएडा प्राधिकरण में 870 करोड का हुआ निवेश, 5600 लोगों को मिलेगा रोजगार

Abhishek Sharma

0 210

Noida (17/06/2020) : नोएडा के तीन औद्योगिक सेक्टरों में नौ कंपनियों को नोएडा विकास प्राधिकरण ने भूखंड आवंटित किए हैं। इन कंपनियों के शुरू हो जाने पर करीब 5600 लोगों को रोजगार मिलेगा।

रोजगार देने से पहले ये कंपनियां 870 करोड़ का निवेश करेंगी। पांच साल के अंदर ये कंपनियां संचालित होनी शुरू हो जाएंगी।

नोएडा शहर में औद्योगिकरण की नीति को बढ़ावा देने के लिए नोएडा प्राधिकरण काफी प्रयास कर रहा है। प्राधिकरण पांच एकड़ से बड़े भूखंडों का आवंटन साक्षात्कार के आधार पर करता है। प्राधिकरण की इन दिनों बड़े भूखंड के लिए ओपन एडेड स्कीम चल रही है।

बड़े भूखंडों के लिए 10 आवेदन आने पर उनके लिए 28 मई और 4 जून को साक्षात्कार की प्रक्रिया की गई। आवेदन करने वालों ने अपनी सुविधा के अनुसार सेक्टर-6 कार्यालय में उपस्थित होकर या वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये प्राधिकरण के अधिकारियों ने साक्षात्कार की प्रक्रिया की।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि साक्षात्कार प्रक्रिया में सफल होने पर 9 कंपनियों को नए औद्योगिक सेक्टर-151, 155 एवं 158 में भूखंड आवंटित किए गए हैं। इन कंपनियों को 215745.68 वर्ग मीटर जमीन का आवंटन किया गया है।

सीईओ ने बताया कि जिन कंपनियों को भूखंड आवंटित किए गए हैं उनमें रेप्लिका प्रेस प्राइवेट लिमिटेड, इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, कम्पलीट सर्वेइंग टेक्नोलॉजीप प्राइवेट लिमिटेड, दुर्गा फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड, माउण्टेन व्यू टेक्नोलॉजीज, केशोराम मैनुफैक्चरिंग, एमजी कैप्सूल्स, एनजेडी सॉफ्टेक एवं वंदना कम्यूसर्व प्राइवेट लिमिटेड कंपनी हैं। इन कंपनियों के क्रियाशील होने पर 5600 को रोजगार मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.