नौकरी से निकालने के मामले में नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों ने टावर पर चढ़कर किया हंगामा, पुलिस बल तैनात

Talib Khan / Rohit Sharma

103

Noida, (10/1/2019): जहाँ देश को विकसित बनाने की सरकारें प्रयासरत हैं देश को उन्नत बनाने के लिए नई नई मशीनों को विदेशों से मँगाया जा रहा है , वहीँ कहीं न कहीं इन मशीनों से देश मे रोजगार भी छीना जा रहा है । और उत्तर प्रदेश के सबसे हाई टेक शहर में रोजगार छीनने का काम किया नोएडा प्राधिकरण ने ।

आपको बता दें हाल ही में नोएडा प्राधिकरण ने कुछ मशीनों को खरीदा गया था जिनसे नोएडा की सड़कों की सफाई की जा रही है । जब सफाई काम इन मशीनों से होने लगा तो नोएडा प्राधिकरण ने कई सफाई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण के सेकडों सफाई कर्मचारियों का गुस्सा फूट पड़ा ।



वहीँ नोएडा प्राधिकरण के इस रवैये से नाराज 4 सफाई कर्मचारी नोएडा के सेक्टर 39 में स्थित नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में लगे मोबाईल टावर पर चढ़ गए जिसके बाद आनन फानन में पुलिस बल को बुला लिया गया ।

वहीँ सफाई कर्मचारियों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण लोगों का रोजगार छीनने का काम कर रहा है । बिना बताए सेकडों कर्मचारियों को काम से निकाल दिया जिनसे उन सभी के भूखे मरने की नोबत आ गयी है । इसलिए आज वो अपनी जान देने पर उतारू हैं ।

साथ ही उनका कहना है की आज तो 150-200 कर्मचारी हैं यदि नोएडा प्राधिकरण ने उन्हें काम पर वापिस नहीं लिया तो कल हजारों की संख्या में सफाई कर्मचारी सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण और सरकार की होगी |

वही इस मामले पर प्राधिकरण के किसी भी अधिकारी से संपर्क साधा लेकिन अधिकारियो ने फ़ोन नहीं उठाया, जिससे यह पता चल सके की प्राधिकरण इस मामले में अपना क्या पक्ष रखेगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.