चुनावी वर्ष में याद आए बाबा साहेब, सालों बाद नॉएडा के दलित प्रेरणा स्थल पहुंचे सांसद-विधायक!

STORY BY - ASHISH KEDIA

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO – JITENDER PAL
(14/04/18)

आज देशभर में भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर की जयंती पर तरह तरह के आयोजन हो रहे हैं। इसी क्रम में नॉएडा के विशाल और भव्य दलित प्रेरणा स्थल पर भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जहाँ बसपा कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही दलित प्रेरणा स्थल पर जुटना शरू कर दिया था वहीँ भाजपा का भी कार्यक्रम पिछले चार-पाँच सालों में पहली बार यहाँ पर आयोजित हुआ। केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और नॉएडा विधायक पंकज सिंह समेत अनेकों भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत की।

अपने इस टर्म के संसदीय कार्यकाल के आखिरी पड़ाव में प्रेरणा स्थल पहुँचे नॉएडा के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने दलित प्रेरणा स्थल को एक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा की इस स्थल को एक बड़े पर्यटक स्मारक के रूप में विकसित किया जाएगा जहाँ पर लाइट- साउंड शो के साथ-साथ बाबा साहेब के विचारों और जीवन परिचय को लोगों तक पहुँचाने की व्यवस्था की जाएगी।

इस अवसर पर विधायक पंकज सिंह ने भाजपा सरकार द्वारा डॉ आंबेडकर के विचारों को बढ़ावा देने के लिए किये जा रहे प्रयासों को गिनाया। उन्होंने बताया की किस प्रकार से मोदी सरकार डॉ आंबेडकर से जुड़े पांच प्रमुख स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित कर रहे है।

भाजपा के नए- नवेले अम्बेडकर प्रेम पर उठे सवाल :

दलित प्रेरणा स्थल पर पहुँचे केंद्रीय मंत्री को भारतीय जनता पार्टी के आंबेडकर को लेकर बढ़ते प्रेम के विषय में तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। यह पूछे जाने पर की चार – पांच सालों बाद आज पहली बार दलित प्रेरणा स्थल आने की क्या वजह रही ?

डॉ महेश शर्मा बोले, “हम हर वर्ष इस जयंती को अपने तरीके से मानते हैं और बाबा साहेब पर सभी भारतियों का बराबर हक़ है। नॉएडा भाजपा प्रति वर्ष इस दिन को मनाती है और साल दर साल इसे बेहतर करने की कोशिश भी करती है। इसी क्रम में आज यह आयोजन इस जगह पर किया गया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.