नोएडा मेट्रो एसबीआई के साथ समझौता कर यात्रियों को देगी अनोखी सौगात

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन एक्वा लाइन को और हाईटेक बनाने जा रहा है । आपको बता दे कि नोएडा – ग्रेटर नोएडा में चलने वाली मेट्रो में वन सिटी वन कार्ड का प्रयोग किया जाएगा।

खासबात ये है कि इस कार्ड के द्वारा शॉपिंग , मेट्रो टिकट , पार्किंग , एनएमआरसी की सिटी सेवा का प्रयोग कर सकेंगे। इसके लिए एनएमआरसी ने एसबीआई के साथ समझौता किया है । वही यह कार्ड डेबिट कार्ड के रूप में भी काम करेगा। जिसे आसानी से रिचार्ज किया जा सकता है ।

जिसको लेकर कई स्थानों पर वैडिंग मशीन भी लगाई जाएगी। साथ ही मोबाइल एप की सुविधा को भी एसबीआई वॉलेट से जोड़ा जाएगा ताकि मोबाइल पर टिकट का क्यूआर कोड मिल सके ।

वही इस सुविधा हो जाने से नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक बड़ा हाईटेक शहर बन जाएगा । साथ ही इस सुविधा से लोगों को परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा ।

वही इस सुविधा को लेकर एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय का कहना है कि एक्वा लाइन मेट्रो पर वन सिटी वन कार्ड और मोबाइल वॉलेट के लिए एसबीआई से समझौता किया गया है । इससे राजस्व में काफी बढ़ोतरी होगी साथ ही मुसाफिरों को काफी फायदा होगा। वही इस कार्ड से पार्किंग और शॉपिंग की जा सकती है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.