पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर के आवास पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया

Galgotias Ad

NOIDA ROHIT SHARMA

पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर के आवास पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए नवाब सिंह नागर ने बताया की डीएनडी फ्लाइओवर के प्राथमिक लागत कीमत वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट के आधार पर 183 करोड़ थी। जिसे फर्जी ख़र्चे डालकर 408 करोड़ दिखाया गया इसके तहत अब नोएडा टोल ब्रिज कम्पनी अपनी बैलेन्स सीट के आधार पर ही 1 हज़ार करोड़ से अधिक की टोल टैक्स वसूली कर चुके हैं।
नियमानुसार बहुत पहले कम्पनी को टोल वसूली बंद कर देनी चाहिए थी किन्तु तत्कालीन आईए एस अधिकारियों की साज़िश पूर्ण योजना के तहत एक पक्षीय अनुबंध 1997 में किया गया जिसमें 20 प्रतिशत सुनिश्चित मुनाफ़े की क्लोज़ डाली गई  जिसका साहारा लेकर कम्पनी अभी तक जनता को लूटने का कार्य कर रही है जब की स्वयं कम्पनी व नॉएडा प्राधिकरण इस मामले को लटकाए रखने में लगे हैं। जबकि जनहित मोर्चा लम्बे समय से इस लूट के विरोध आंदोलनों के माध्यम से आवाज़ उड़ा रहा है नोएडा चेयरमैन मुख्य सचिव उप्र महामहिम राज्यपाल उप्र से मिलकर तथ्य रख चुका है। महामहिम राज्यपाल की संस्तुति पर मुख्यमंत्री कार्यालय से नॉएडा को लिखा गया था कि कम्पनी के खाते की बैंक से जाँच कराई जाए ओर अवेधानिक अनुबंध को निरस्त कर टोल मुक्त करने की कार्यवाही की जाए किन्तु प्राधिकरण ने प्रदेश सरकार  पाले में गेंद  डालकर खाना पूर्ति लार दी गई। फ़्लाइओवर बनाने में काम आइ ज़मीन से कई गुना ज़मीन दी गई थी। उसे भी नॉएडा प्राधिकरण घोषणा के बाद भी फ़ालतू ज़मीन को वापिस नहीं ले सका है अब जनहित मोर्चा ने निर्णायक जन आंदोलन का निर्णय लिया है जिसके तहत क्षेत्र जिसके तहत क्षेत्र की तमाम सामाजिक संगठनों को साथ लेकर दिनांक 28 अगस्त से अनिश्चित कालीन विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। मोर्चा संयोजक ने कहा कि आंदोलन के दौरान आम जनता को कोई असुविधा न हो ऐसी जिला प्रशसन से मांग है प्रसाशन किसी भी रुट को रोकने या डाईवर्जन असुविधा न हने ऐसी जिला प्रसाशन से मांग है। प्रसााशन किसी भी रुट को रोकने या डायवर्जन की बजाय सभी रास्तों को निर्बाध चलने दे।
इस एतिहासिक आन्दोलन को सफल बनाने के लिए क्षेत्र की तमाम प्रमुख्य संस्थाओं संगठनों ने आन्दोलन में पुरजोर तरीके से सम्मिलित रहने की घोषणा की है। जिनमें मुख्य रुप से क्राइम फ्री इण्डिया फोर्स नोएडा ऐन्टर प्रिन्योर्स एसो (एनई), रजिडेन्स वेलफेयर एसो, किसान यूनियन, नोएडा ट्रांसपोर्ट एसो, नोएडा विक्रम थ्री व्हीलर एसो, इन्डियन इण्डस्ट्रीज एसो, किसान संघर्ष समिति, पंजाबी समाज, डीड राईटर्स एसो, समिति ऑफ रजि वेलफेयर एसो, उन्त्तराखंड सहयोग समिति, विश्व हिन्दु संघ, अग्रवाल मित्र मंडल, वार्ष्णेय समाज राजस्थान कल्याण परिषद, मारवाडी युवा मंच, कश्मीर समाज, हिन्दु युवा वाहिनी, पंजाबी विकास मंच, नोएडा व्यपार मंडल शामिल होंगी।
pic 049
Leave A Reply

Your email address will not be published.