वेतन न मिलने पर पीसीआर पर तैनात चालकों ने की हड़ताल , प्राधिकरण और प्रशासन पर लगाए आरोप

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

0 241

शहर की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए जिम्मेदार पीसीआर के चालकों को करीब 6 महीने से वेतन नहीं मिल पाया है। इसके विरोध में आज पीसीआर चालक जिला अधिकारी के नोएडा कार्यलय पर जमा हुए , साथ ही उन्होंने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी किया । आपको बता दे कि नोएडा के सभी पीसीआर चालक आज से हड़ताल पर चले गए ।

दरअसल पिछले 6 महीने से वेतन न मिलने पर 43 पीसीआर के 129 चालकों ने पहले भी सेक्टर 6 एसपी सिटी ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन किया था । पुलिस अधिकारियों के काफी समझाने बुझाने के बाद भी पीसीआर चालक प्रदर्शन करते रहे।

चालकों का आरोप है कि पुलिस व प्राधिकरण अधिकारियों ने उन लोगों को वेतन के लिए कई बार आश्वासन दिया है। लेकिन वेतन उन्हें आज तक नहीं मिल पाया। साथ ही एसपी सिटी ने प्रदर्शन कर रहे चालकों को आश्वासन दिया कि जल्दी से जल्दी इस समस्या को सुलझाया जाएगा , लेकिन आज तक इस मामले का निस्तारण नही हुआ ।

साथ ही पीसीआर चालकों का कहना है कि जब तक उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता, वह हड़ताल पर रहेंगे। फिलहाल जिला अधिकारी बीएन सिंह ने चालकों की मांग पर उन्होंने प्राधिकरण , उत्तर प्रदेश शासन से बात करने की ,साथ ही इस मामले में जल्द ही जल्द निस्तारण करने का आश्वासन पीसीआर चालकों को दिया।

वही दूसरी तरफ पीसीआर चालक ने बताया कि प्राधिकरण दो चालकों के हिसाब से पैसा दे रही है, जबकि कॉन्ट्रैक्टर तीन चालकों का पैसा मांग रहा है। जिसके चलते उनका पिछले 6 महीनों से वेतर फंसा हुआ है। इसके चलते न तो वह घर का किराया दे पा रहे हैं और न ही बच्चों के स्कूल की फीस।

साथ ही उन्होंने कहा कि इतने महीने तक कोई कैसे रह सकता है। कई बार अधिकारियों से वेतन दिलवाने की गुहार लगाई जा चुकी है। लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। जिसके चलते मजबूर होकर आज उन्होंने प्रदर्शन किया और पीसीआर थानों और चौकियों पर खड़ी कर दीं। यह सभी पीसीआर प्राधिकरण की दी हुई हैं और इनके ड्राइवरों का खर्च भी प्राधिकरण को ही उठाना होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.