करोड़ोँ की ठगी करने वाले दर्जनों अभियुक्त को गिरफ्तार कर फर्जी कॉल सेंटर का नोएडा पुलिस ने किया पर्दाफाश

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

0 350

नोएडा :– नोएडा पुलिस और साइबर क्राइम की संयुक्त टीम ने अमेरिकी मूल नागरिकों का अवैध रूप से डाटा चुराकर लाखो की ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा करते हुए 31 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है। जो कि अमेरिकन मूल के लोगों को को कॉल करते और टैक्स में छूट का झांसा देकर उनका एटीएम नंबर हासिल कर उनके एकाउंट से पैसे उड़ा लेते थे , हर रोज लाखों रुपए इस तरह कमाई कर रहे थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 34 कंप्यूटर 4 चेक बुक सहित भारी मात्रा में फर्जी कागजात बरामद किए।

पुलिस की गिरफ्त में खड़े ये अपराधी बड़े ही शातिर किस्म के फ्रॉड किस्म के अपराधी है। पुलिस ने इस गिरोह के मास्टरमाइंड राजेन्द्र ओर अभिषेक निवासी गुजरात सहित 29 लोगो को गिरफ्तार किया है । ये गिरोह पिछले 3 महीने से नोएडा के जी-80 सेक्टर 63 में फर्जी कॉल सेंटर चलाकर अमेरिकन मूल के नागरिकों का डाटा चुराकर उनसे कॉल करते और टैक्स में कुछ के नाम पर उनसे टैक्स अपने अकॉउंट में या उनका एटीएम कार्ड का नंबर लेकर उनके अकॉउंट से पैसे उड़ा लेते थे।

वही पुलिस व साइबर क्राइम के आलाधिकारिओं की माने तो नॉएडा थाना फेज 3 व साइबर क्राइम की टीम ने मुखबिर की सूचना पर नोएडा के जी-80 सेक्टर 63 में फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था बृहस्पतिवार को सुबह दबिश देकर इस गिरोह के दो मास्टरमाइंड सहित 29 लोगो के गिरफ्तार कर लिया।

पूंछतांछ में कॉल सेंटर चलाने वाले अभियुक्तों ने कबूला कि वो इससे पहले ये अहमदाबाद में इसी तरह का काम करते थे लेकिन आस-पास के लोगों को इसकी जानकारी होने के बाद ये दिल्ली आ गए और यहां किराए का मकान लेकर नोएडा में ये कॉल सेंटर चलाने लगे। और हर रोज ये लोगों से लाखों की ठगी करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 34 कंप्यूटर 21 एटीएम कार्ड 4 चेक बुक सहित भारी मात्रा में फर्जी कागजात बरामद किए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.