नोएडा से डॉलर व 100 साल पुरानी पिस्टल चुराने वाले चोरों के पास से पुलिस ने बरामद किया इतना माल

ABHISHEK SHARMA

0 137

Noida (12/03/20) : नोएडा थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सुनसान घरों में रेकी कर चोरी करने वाले 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक सोना खरीदने वाला सुनार भी शामिल है। डीसीपी संकल्प शर्मा ने आज बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस 11 मार्च को सेक्टर 37 में चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान किसी ने सूचना दी कि नोएडा में चोरी करने वाले चोर गैंग के सदस्य छलेरा ग्राम के खाली प्लॉट में मौजूद हैं।

पुलिस ने सूचना के आधार पर छलेरा के खाली प्लॉट पर धावा बोला और मुठभेड़ के बाद दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लूट एवं चोरी का माल बरामद हुआ है। डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान वे चोरों के गैंग का सदस्य होना स्वीकार किया और पुलिस को बताया कि वह लूट एवं घरों में चोरी की गई ज्वेलरी को मनीष ज्वेलर्स को बेच देते हैं।

चोरों ने कबूल किया कि वे अब तक एनसीआर क्षेत्र में 2 दर्जन से अधिक लूट व चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।  उन्होंने बताया की वे चोर असलहे से लैस होकर सेक्टर में घूमा करते थे और  बंद मकानों की तलाश कर सुनियोजित तरीके से घर का ताला तोड़कर उसमें रखी ज्वेलरी एवं अन्य सामान चोरी कर लेते थे।

चोरों ने स्वीकार किया कि वह सुनसान रास्ते पर आने -जाने वाले लोगों से मोबाइल एवं पैसे भी लूट लेते थे। वह लुटे व चोरी किए गए सामान अपने साथी मनीष ज्वेलर्स को बेच देते थे और सामान बेचकर जो पैसे मिलते थे, उसे आपस में बराबर -बराबर बांट लेते थे। पुलिस को चोरों ने बताया कि सोने चांदी के जेवरात को सोनार सही मूल्य नहीं दे पाता था, अतएव वे चोरी के जेवरात को एक गोल्ड फाइनेंस कंपनी आइफिल में गिरवी रखकर अच्छे पैसे कमा लेते थे।

डीसीपी ने बताया की इन्होने सेक्टर 20 में एक रिटायर्ड कर्नल के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिनके घर से डॉलर व पिस्टल चोरी हुई थी। पुलिस ने उनके घर से चोरी गए 100 साल पुरानी पिस्टल 32 (COLT) भी बरामद कर लिया है।

साथ ही 2200 डॉलर भी चोरी के बरामद हुए हैं। जिसकी कीमत डेढ़ लाख रुपए है। इसके अलावे कार्टेज 32 बोर 78, कार्टेज  43 बोर 85, खोखा कार्टेज  32 बोर 02, आधार कार्ड, चाबी गुच्छा, मतदाता पहचान, बाली 2 जोड़ी, एक सोने की चैन, 1 जोड़ी झुमकी सोने की, एक अंगूठी सोने की, सोने के कान के टॉप्स 2 जोड़ी, सोने का टीका एक, चांदी कटोरी 2 जोड़ी, चांदी की पायल एक जोड़ी, लक्ष्मी के पैर एक जोड़ी टॉप्स , नगद ₹9000, आला नकब, मोटरसाइकिल पैशन, मोटरसाइकिल बुलेट आदि बरामद किए गए हैं।

इन चोरों ने यहां पांच अलग-अलग क्षेत्रों से चोरी करना कबूल किया है। गिरफ्तार चोर मोहित उर्फ जॉनी उर्फ तोता, अंकित उर्फ डीलर हैं। गिरफ्तार सुनार मनीष वर्मा है। उन्होंने बताया कि जहां मोहित के खिलाफ 19 मुकदमे दर्ज हैं, तो अंकित के पास 9 मुक़दमे दर्ज हैं। जबकि सुनार मनीष वर्मा के खिलाफ 4 मुकदमे दर्ज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.