नोएडा पुलिस ने पत्नी सहित एक चोर पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल , ज्वैलरी समेत कैश बरामद 

ROHIT SHARMA / HARINDER SINGH

Galgotias Ad

नोएडा में नवविवाहित दंपती के घर से करीब 50 तोला सोना व कैश सहित अन्य सामान चुराने वाली घरेलू सहायिका व उसके पति को कोतवाली फेस दो पुलिस ने गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश किया है।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान चन्द्रमणि सेंगर उर्फ मनीष निवासी हसोना जगमोहनपुर अलीगढ़ व सविता उर्फ ललिता के रूप में हुई। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने करीब दो सौ ग्राम की सोने की विभिन्न ज्वेलरी, करीब चार सौ ग्राम चांदी के सामान व तीस हजार रुपये नकदी बरामद की है।

पुलिस पूछताछ में पता लगा कि घरेलू सहायिका का पति चन्द्रमणि पिछले करीब 20 वषों से नोएडा की विभिन्न कंपनियों में कार्यरत था। पिछले करीब डेढ़ वषों से उसकी पत्नी ललिता उसके साथ आकर यहां रहने लगी थी।

वारदात के बाद से दोनों यहां से प्रयागराज चले गए थे। वहां चोरी की गई रकम में डेढ़ लाख रुपये सविता उर्फ ललिता के खाते में जबकि 25 हजार रुपये पति चन्द्रमणि के खाते में जमा करने के लिए प्रयागराज स्थित सामुदायिक केन्द्र में दे दिए हैं। वहीं चोरी की गई ज्वेलरी सेक्टर 90 स्थित झाड़ियों में छिपाकर रखी थी।

उसी को फिर ले जाने के फिराक में प्रयागराज से नोएडा आए थे व यहां पकड़े गए हैं। एसपी सिटी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि इनके खाते चेक करने पर पता लगा कि चन्द्रमणि के खाते में 25 हजार रुपये है, जबकि उसकी पत्नी ललिता के खाते में अभी वह रकम जमा नहीं हुई है। रकम जमा करने के लिए सामुदायिक केंद्र (सुविधा केंद्र) को पैसे दिए हैं। वह रसीद बरामद हुई है।

उन्होंने बताया कि आरोपित महिला मूलरूप से प्रयागराज की रहने वाली है व अलीगढ़ निवासी चन्द्रमणि से इसकी शादी हुई है। मालूम हो कि सेक्टर 86 याकूबपुर गांव निवासी दिल्ली हाई कोर्ट की वकील तोषी की 22 नवंबर को यतिन भाटी से शादी हुई है।

शादी में उनके परिवार के लोगों ने करीब 25 तोला सोना गिफ्ट के रूप में दिया था। 25 तोला सोना, एक किलो चांदी, लाखों रुपये कैश व उनका करीब 25 तोला सोना सास की अलमारी में रखा हुआ था। इनके घर में पिछले कुछ माह से ललिता व उसकी बहन घरेलू सहायिका के रूप में कार्यरत थी व किरायेदार के रूप में यहीं रहती भी थी। 24 दिसंबर को दोपहर करीब 12 बजे तोषी परिवार के साथ कहीं गई हुई थीं।

इस दौरान मकान ललिता व उसके पति की देखरेख में छोड़ गए थे। शाम करीब चार बजे लौटे तो घर पर कोई नहीं मिला। अगले दिन जब उन्होंने आलमारी खोली तो देखा कि आलमारी से सामान गायब था। इस मामले में उन्होने घरेलू सहायिका व उसके पति पर आरोप लगा पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.