नोएडा : सर्विलांस ड्यूटी पर लगा नोएडा पुलिस का ड्रोन अचानक हुआ गायब, जानें पूरा मामला

Abhishek Sharma

0 274

नोएडा पुलिस की ओर से सर्विलांस ड्यूटी पर लगा हुआ एक ‘ड्रोन’ अचानक लापता हो गया है। ड्रोन को कोरोना संक्रमण फैलने के बाद एक सोसाइटी की निगरानी में लगाया गया था। चार-पांच दिन से पुलिस अचानक गायब हुए इस ड्रोन को तलाशने की कोशिशों में हलकान है।

फिलहाल ड्रोन की तलाश में दूसरे ड्रोन लगाए गए हैं। फिर भी गायब हुआ ड्रोन नहीं मिला है। गायब होने वाले ड्रोन की अंतिम लोकेशन निमार्णाधीन इमारत सुपरटेक आई के करीब थी।

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा सेक्टर-75 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी इन दिनों ‘हॉटस्पॉट’ डिक्लेयर कर रखी है। चार-पांच दिन पहले सेक्टर-49 थाना पुलिस ने इस सोसाइटी के अंदर निगरानी के लिए ड्रोन की डिमांड की थी। पुलिस डिपार्टमेंट ने एक निजी कंपनी से ड्रोन किराए पर लेकर निगरानी पर लगा दिया।

खबरों के मुताबिक, ड्रोन कंपनी ऑपरेटर ने ड्रोन की ऊंचाई करीब 130 मीटर लॉक करके उड़ान भरवाई। कुछ देर तक ड्रोन वीडियो मिलता रहा। सोसाइटी के अंदर का पूरा नजर साफ साफ दिखाई देता रहा। अचानक ड्रोन का संपर्क भू-तल पर मौजूद ऑपरेटर से टूट गया।

इस दौरान संपर्क जोड़ने की हर भरसक कोशिश की गई। मगर कामयाबी नहीं मिली। आनन फानन में पुलिस और ड्रोन ऑपरेटर कंपनी ने दूसरे ड्रोन को उड़ाकर खोए हुए ड्रोन की घंटों तलाश की।

कई घंटे की मेहनत के बाद सुपरटेक नॉर्थ आई की निमार्णाधीन छत पर ड्रोन पड़े होने की कुछ वीडियो सी दिखाई दी। टीमों तुरंत उस बहुमंजिला इमारत पर जैसे तैसे चढ़कर पहुंची।

Leave A Reply

Your email address will not be published.