जिला प्रशासन ने डग्गामार बसों पर की कार्यवाही, 12 बसें सीज, 19 लोग गिरफ्तार

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

60

नोएडा- बस माफियाओं पर परिवहन विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है। परिवहन विभाग ने नोएडा – ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर प्राइवेट 12 बसें सीज की हैं। टूरिस्ट परमिट पर सवारियों को ढोते थे बस चालाक। अधिकारियों का कहना है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर प्राइवेट बस वालों ने बना रखा था अवैध बस स्टेशन, जिसके चलते एक्सप्रेस वे पर जाम और दुर्घटना होती रहती है।



सिटी मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा और एसपी सिटी सुधा सिंह ने नोएडा स्थित डीएम कार्यालय पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने डग्गामार प्राइवेट बसों पर यह बड़ी कार्यवाही है। इसमें 19 लोगो को 151 में जेल भेजा गया है। परिवहन विभाग ने सेक्टर 39 कोतवाली इलाके के महामाया फ्लाईओवर पर सघन चेकिंग अभियान चलाया था। बताया जा रहा है कि ये बसें परिवहन विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से चलती है।

ये सभी प्राइवेट बस वाले टूरिस्ट परमिट पर अवैध रूप से सवारियो को ढोते थे, और इन बस माफियाओं ने एक्सप्रेसवे पर पूरा अवैध बस स्टेशन बना रखा था। एक्सप्रेस वे पर लगने वाले जाम और दुर्घटना कि मुख्य वजह ये बस हैं। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर ये कार्यवाही की है। इसमे 12 लोगो का 151 में चालान कर जेल भेज दिया गया।

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा ने बताया कि ये अवैध बसों का कारोबार परिवहन विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से चलता है। सेक्टर 39 कोतवाली इलाके के महामाया फ्लाईओवर के नीचे इन बसों को सीज किया गया है। इन बसों के मामले में आगे भी कार्यवाही प्रस्तावित रहेगी और जिला प्रशासन लगातार अपनी नजर बनाकर रखेगा। गिरफ्तार किए गए लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.