मैनेजर के अपरहण मामले में नोएडा पुलिस ने किया खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

Galgotias Ad

नोएडा  :– नोएडा सेक्टर 63 स्थित मैट्रो इन्फोसुलेशन प्रा लि के मैनेजर पारितोष को 18 अप्रैल में अज्ञात बदमाशों द्वारा अपहरण किया गया था | जिनको छोडने के लिए बदमाशों के द्वारा फिरौती के रूप में 10 लाख की माॅग की गयी थी। जिसको लेकर पुलिस ने आज इस मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है |



वही इस मामले में एसएसपी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया की उक्त घटना के सम्बन्ध आकाश श्रीवास्तव के द्वारा थाना फेस-3 में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। उपरोक्त घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, के द्वारा पुलिस अधीक्षक, नगर एवं क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय के नेतृत्व में थाना फेस-3 के अतिरिक्त स्टार-1 एवं स्टार-2 टीम को सक्रिय किया गया। वही आज पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में 4 अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त 2 कारों सहित पर्थला चैराहे से गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की गयी।

साथ ही उनका कहना है की इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों का नाम अरूण यादव, सूर्या सिंह, सुनील तंवर, विपिन भाटी है | वही इन आरोपियों के खिलाफ दिल्ली एनसीआर में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है |

वही दूसरी तरफ इस मामले में जो आरोपी फरार चल रहे है उनका नाम अंकित गुर्जर, अंकित सिंह, विक्की पहलवान, टीटू, जितेन्द्र तंवर समेत अन्य लोग है, जिसके लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है, जल्द ही बाकि आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी |

आपको बता दे की इस घटना का मुख्य सूत्रधार अरूण यादव है जिसने सूर्या व अंकित के साथ मिलकर उक्त घटना की योजना बनाई। अरूण विगत में डी-242 सै-63 के एस-19 में टैंक एलाॅयस साॅल्यूशन नाम के काॅल सैन्टर का संचालन करता था।

डी-242 के गा्रउण्ड फ्लोर पर साहिल वर्मा के द्वारा भी एक काॅल सैन्टर का संचालन किया जा रहा था। आकाश श्रीवास्तव, साहिल वर्मा के काॅल सैन्टर में कार्य करता था। वर्ष 2018 में सायबर सैल द्वारा साहिल वर्मा के काॅल सैन्टर पर रैड की गयी और साहिल वर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था एवं काॅल सैन्टर बन्द हो गया था।

उसी के चलते अरूण ने भी अपना काॅल सैन्टर बन्द कर दिया था एवं आकाश डी-242 सै-63 में वैभव सिंघल की कम्पनी मैट्रो इन्फोसुलेशन में कार्य करने लगा।

जनवरी 2019 में अरूण के द्वारा पुनः डी-242 में काॅल सैन्टर शुरू किया गया परन्तु सफल न होने के कारण फरवरी 2019 में बिना किराये का भुगतान किये फरार हो गया था। उसी दौरान कोलकता स्थित एक काॅल सैन्टर को धोखाधडी के माध्यम से प्राप्त होने वाले 25,000 डाॅलर के ट्राॅसफर हेतु यू.एस.ए के फर्जी खाते को उपलब्ध कराने हेतु अरूण से सम्पर्क किया गया , जिसने आकाश के द्वारा दिये गये यू.एस.ए के फर्जी खाते में पैसे ट्राॅसफर कराये। आकाश के द्वारा 25000 डाॅलर अरूण को वापस नही दिये गये। उन्हीं रूपयों को लेकर दोनों में विवाद था।

अरूण के द्वारा अपने दोस्त सूर्या को बताई तथा आकाश को धमकाकर अपना रूपया वापस लेने की योजना बनाई। सूर्या ने उक्त कार्य के लिए अंकित गुर्जर (सूर्या एवं अंकित की दोस्ती जेल में हुई थी) से बात की और अरूण की मुलाकात कराई।

योजना के अनुसार दिनाॅक 18/19-4-19 की रात्रि अरूण, सूर्या, अंकित एवं अन्य सभी लोग सै0-62 में एकत्र हुए। अरूण के द्वारा सभी को आकाश का हुलिया और फोटो दिखाई गई। उसके बाद सभी घटना को अंजाम देने के लिए डी-242 सै0-63 के पास आये। अरूण कम्पनी से पहले ही रूक गया था। डी-242 कम्पनी में जाकर सूर्या व अंकित ने आकाश से बात की और 10 लाख देने को कहा।

आकाश के द्वारा सूर्या व अंकित से कहा गया कि इस समय मेरे पास इतना पैसा नही है, दिल्ली से पैसो का इतजाम करा सकता हूॅ। सूर्या एवं अंकित ने अपने 10-12 अन्य साथियों के साथ मिलकर आकाश के मैनेजर पारितोष का अपहरण कर लिया। उसके बाद पारितोष के फोन से ही कम्पनी के मालिक व आकाश से 10 लाख रू0 की माॅग करने लगे और मालिक (वैभव सिंघल) को रूपया लेकर एम्स दिल्ली के पास बुलाया था, परन्तु बदमाशों ने अपने को पुलिस से घिरा देखकर अपहृत पारितोष को एम्स से आगे छोडकर भाग गये।

खासबात यह है की अंकित गुर्जर पेशेवर अपराधी है जिसका अपना गैंग है, जिस पर हत्या, लूट आदि के कई अभियोग जनपद गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत एवं दिल्ली में पंजीकृत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.