नोएडा से गायब हुआ कश्मीरी छात्र कथित तौर पर पाकिस्तान की जेल में बंद, पुलिस जाँच जारी

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के सेक्टर 126 से लापता कश्मीरी छात्र कथित तौर पर पाकिस्तान की जेल में बंद है। इसकी सूचना छात्र के पिता ने दो दिन पूर्व नोएडा पुलिस को दी है।



थाना एक्सप्रेसवे के प्रभारी निरीक्षक हंसराज भदौरिया ने बताया कि 13 दिसंबर को सेक्टर 125 स्थित एक शैक्षिक संस्थान में पढ़ने वाला कश्मीरी छात्र सैय्यद बासित हसन (24) 13 दिसंबर, 2018 को सेक्टर 126 स्थित अपनी पीजी से लापता हो गया था।

उन्होंने बताया कि इस मामले में छात्र के पिता नसिरूल हसन, निवासी बंदीपोरा ने थाना एक्सप्रेसवे में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस छात्र की तलाश के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले लापता छात्र के पिता ने नोएडा पुलिस को सूचित किया कि उनका बेटा पाकिस्तान की जेल में बंद है।

थाना प्रभारी ने बताया कि कश्मीर के रहने वाले कुछ लोग पाकिस्तान की एक जेल में बंद थे। उन्हें कुछ दिन पहले पाकिस्तान सरकार ने रिहा किया था। वहां से छूटकर आए एक व्यक्ति ने छात्र के परिजनों को सूचना दी कि वह पाकिस्तानी जेल में बंद है। थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि कश्मीरी छात्र बाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान गया था। उन्होंने बताया कि अब यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह कानूनी तौर पर पाकिस्तान गया था या गैरकानूनी तरीके से।

वहीं एसएसपी गौतमबुद्धनगर वैभव कृष्ण का कहना है कि छात्र के पिता ने बताया है कि उनका लापता हुए बेटा पाकिस्तान की जेल में बंद है । वहां से छूटकर आए एक युवक उन्हें यह बात बताई है । हालांकि अभी इसकी पुष्टि नही हो सकी है । इस मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.