शामली में 50 हजार की रिश्वत के साथ नोएडा की रहने वाली शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 144

शामली के कैराना में विजिलेंस की टीम ने 1 रिश्वतखोर शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की टीम ने आरोपी शिक्षा अधिकारी के पास से ₹50,000 नगद बरामद किया है। टीम ने मामला दर्ज कर शिक्षा अधिकारी से पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार महिला खंड शिक्षा अधिकारी को टीम ने ₹50000 रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। शामली के कैराना क्षेत्र में महिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल ड्रेस का टेंडर देने के नाम पर ₹50000 की रिश्वत वसूली थी, जिसकी शिकायत पहले से ही टेंडर मालिक ने विजिलेंस टीम से की थी।

इस पर विजिलेंस टीम कैराना पहुंची और पीड़ित की शिकायत पर टीम गठित कर गिरफ्तारी की है। विजिलेंस की टीम के एक्शन के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी का नाम राज लक्ष्मी पांडे बताया जा रहा है जोकि नोएडा की रहने वाली हैं।

वह कैराना क्षेत्र में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। फिलहाल विजिलेंस टीम आरोपी शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई है। जहां पर आरोपी महिला शिक्षा अधिकारी से पूछताछ की जा रही है।

मेरठ विजिलेंस टीम को एबीएसए की शिकायत सतपाल नाम के ठेकेदार ने की थी, जो स्कूलों की ड्रेस बनाकर वितरण का कार्य करता है। वही बीएसए द्वारा 3 हजार बच्चों की ड्रेस पर 100 रुपये प्रति बच्चे के हिसाब से अपना कमीशन मांगा था।

जिसके बाद विजिलेंस टीम ने सतपाल को 50 हजार रुपये देकर एबीएसए के पास भेजा था। वही विजिलेंस टीम ने काका नगर स्थित एबीएसए को उसके ही मकान से रंगों हाथों गिरफ्तार कर लिया है। और आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.