जलपुरा गौशाला में कई गायों की मौत से मचा हड़कंप, धरने पर बैठे कांग्रेस जिला अध्यक्ष 

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा में बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है , जहां ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में जलपुरा गांव के पास स्थित गौशाला में करीब एक दर्जन गायों की मौत हो गई है। मौत की वजह का अभी पता नहीं चल पाई है। घटना की सूचना मिलने पर कांग्रेस के गौतमबुद्ध नगर जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी इस मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

 

उन्होने कहा की “यह बेहद ही दुर्भाग्य पूर्ण घटना है और जिसकी ज़िम्मेदारी सीधे प्राधिकरण के अधिकारिओं की बनती है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग एक दर्जन गायों की मौत हो चुकी है। हालांकि, अभी सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन के कुछ लोग यहाँ पहुंचे थे और उन्होंने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। गायों की मौत का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है और यह जाँच का विषय है।

 

आगे उन्होंने कहा की “हमारी प्रशाशन से मांग है की घटना में जिन भी अधिकारियों की लापरवाही मिलती है , उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई होनी चाहिए।

 

मिल रही जानकारी के मुताबिक भूख और प्यास के कारण गायों की मौत हुई है और अब घटना सामने आने के बाद प्राधिकरण, जिला प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। प्राधिकरण का कोई भी अफसर घटना के बारे में कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है।

 

सूचना मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग से डॉक्टरों की टीम ने गौशाला पहुँच के शवों का पोस्टमार्टम किया है। कई गाय बुरी तरह बीमार और मरणासन्न अवस्था में भी मिली है, जिनका की अब उपचार किया जा रहा है। उड़ीसा में बीजू जनता दल के केंद्रपाड़ा से सांसद अनुभव मोहंती को जानकारी मिलने गोशाला पहुंचे और हालत का जायजा लिया। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए उन्होंने एक ट्वीट भी किया , जिसमें मामले की जानकारी और फोटो साझा किए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.