नोएडा प्राधिकरण की पहल , नोएडा में बनाया ऑक्सीजन रिफिल बैंक , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा में कोविड संक्रमण के विस्फोट को नियंत्रित करने और मरीजों के इलाज के लिए नोएडा के विभिन्न आर.डब्लू.ए./ ए.ओ.ए. द्वारा अपने यहां एल1 फैसलिटी जैसी आवश्यक व्यवस्थायें विकसित कर ली है। उनमें संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु आवश्यक ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति की जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण उठाएगा ।

 

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी संतोष उपाध्याय ने टेन न्यूज़ को बताया कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा आपदा की ऐसी घड़ी में इन आर.डब्लू.ए./ ए.ओ. ए. द्वारा नोएडा में विकसित की गयीं एल1 फैसलिटी में मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण की ओर से यह आपूर्ति केवल आर. डब्लू. ए. / ए.ओ.ए. द्वारा संचालित एल1 फैसलिटी के लिये की जायेंगी। प्राधिकरण किसी व्यक्ति विशेष, संस्था या संगठन को सीधे ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नहीं करेगा। नोएडा प्राधिकरण इन एल1 फैसिटी सेन्टरों से उनके आर.डब्लू.ए. / ए.ओ.ए. के माध्यम से खाली सिलेण्डरों को कम्युनिटी सेंटर 93 बी में स्थापित केन्द्र पर प्राप्त करेगा।

 

उन खाली सिलेंडरों को हरिद्वार और हमीरपुर अन्य स्थान जहां से ऑक्सीजन की आपूर्ति सम्भव है, वहां से सिलेंडरों में ऑक्सीजन भरवाया जायेगा और भरवाकर वापस अपने केन्द्रों पर लाकर उन्ही आर.डब्लू.ए. और ए.ओ. ए. को वापस कर दिया जायेगा।

 

इस दौरान खाली सिलेंडर शाम 3:00 से 6:00 बजे तक प्राप्त किये जाएंगे तथा रिफिल सिलेंडर सुबह 8:00 से 11:00 बजें वितरित किये जायेगें। साथ ही उन्होंने बताया कि रिफिल होकर सिलेंडर वापस मिलनेे की अवधि 24 से 36 घंटेेे कर दी गई है।

 

बता दें कि इस समय ऑक्सीजन की किल्लत के काफी मामले सामने आ रहे हैं. नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाई गई इस व्यवस्था से संकट की घड़ी में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहें अनगिनत पीड़ितों को राहत मिलेगी. इस कार्य के संबंध में सभी सम्बन्धित नोएडा प्राधिकरण स्टाफ की डयूटी लगा दी गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.