हौसला और साहस हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है – हिमांषु कुमार

Galgotias Ad

DSC_0091

 

हौसला एक ऐसी चीज है जिसमें हो तो वह आसमान की ऊचांइयों को छू सकता है फिर चाहे वह विकलांगता का षिकार ही क्यूं न हो, ऐसा ही हौसला दिखाया हिमांषु कुमार ने जिन्होंने एक एक्सीडेंट में अपना एक पैर गंवा दिया किंतु उन्होंने विष्व शांति का जो बीड़ा उठाया है मैराथन के जरिए वह काबिले तारीफ है, यह कहना था मारवाह स्टूडियो के निदेषक संदीप मारवाह का। उन्होने कहा कि हिमांषु जो कि अपनी पैदल यात्रा आगरा के ताजमहल से दिल्ली के इंडिया गेट तक पूरी करेगें मात्र 21 दिन में और यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि आज की इस भागती दौड़ती दुनिया में जहां दो पैर वाले 2 किलोमीटर भी नहीं चल पाते वहीं यह बालक 225 किलोमीटर की यात्रा पैदल तय करने का साहस रखता है। यह हमारा छोटा सा प्रयास है हिमांषु जैसे ऐचीवर्स का हौसला बढ़ाने का और उन्हें दुनिया के सामने आगे लाने का।
इस अवसर पर हिमांषु ने कहा मैं अपने जैसे लोगों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बनना चाहता हूं जो हिम्मत हार जाते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि दुनिया बहुत बड़ी और खूबसूरत है सिर्फ जीने का ज़ज्बा मत मरने दो। हिमांषु ने कहा कि मैं इस यात्रा से प्राप्त होने वाली धनराषि द्वारा अपने जैसे लोगों की अक्षय प्रतिष्ठान संस्था द्वारा सहायता करना चाहता हूं। इस यात्रा के बाद मेरा दूसरा पड़ाव दिल्ली से मुम्बई तक की साईकिल यात्रा है।
कार्यक्रम के अंत में संदीप मारवाह ने नेषनल ऐचीवर्स हिमांषु कुमार को अंतराष्ट्रीय फिल्म एंड टेलीविजन क्लब की आजीवन सदस्यता प्रदान की।

Comments are closed.