चिट फंड घोटाले में बीएमए वेल्थ क्रियेटर्स के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया जांच का आदेश.

0 408
शेयर और इंश्योरेंस ब्रोकिंग कंपनी बीएमए वेल्थ क्रियेटर्स के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार ने विशेष जांच का आदेश दिया है। कंपनी पर छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में करीब 20 करोड़ रुपये का चिट फंड घोटाला करने का आरोप है। इस मामले में पुलिस अधिकारी भी जांच के दायरे में हैं। पुलिस पर आरोप है कि छोटे-छोटे कर्मचारियों को जेल भेजकर बड़े और जिम्मेदार अधिकारियों से छोड़ दिया गया है।
सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट अलबेल भाटी और अतुल शर्मा ने इस मामले को शासन तक पहुंचाया है। अतुल शर्मा ने बताया कि बीएमए वेल्थ क्रियेटर्स के बारे में हमने विस्तार से छानबीन की है। इस कंपनी के खिलाफ यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले कंपनी ने नोएडाए मुंबई, दिल्ली, देहरादून, भेपाल, चंडीगढ़ आदि शहरों में भी आम आदमी को ठगा है। इन सारे शहरों में कंपनी के खिलाफ मुकदमे चल रहे हैं। इसी कारण बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण ने इस कंपनी की बीमा शाखा को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। पूरे देश में कंपनी के कार्यालयों को बंद करवा दिया।
मामले की सीबीआई जांच चाहते हैं लोग
एडवोकेट अलबेल भाटी का कहना है कि यह कंपनी बड़े-बड़े शहरों में अपने कार्यालय खोलती है। उसके बाद आम आदमी को निशाना बनाती है। करोड़ों रुपये हड़पकर फरार हो जाते हैं। कंपनी का मुख्यालय कोलकाता में है। वहां तक पुलिस जाने की जहमत नहीं उठाती। भिलाई में हुए घोटाले को लेकर हम शासन में गए। बताया कि किस तरह पुलिस ने जिम्मेदार कंपनी के मालिकों को छोड़ दिया है। उनसे करोड़ों रुपये काला धन लिया गया है। मुख्यमंत्री से विशेष जांच का आग्रह किया है। हम इस मामले की सीबीआई जांच चाहते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी इस कंपनी के खिलाफ जांच का आदेश दिया था।
धर्म लाल कौशिक ने शासन में उठाया मामला
छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष धर्म लाल कौशिक ने भी यह मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने उठाया है। डीएल कौशिक ने बताया कि भिलाई से लगातार शिकायतें मिल रही थीं। कई और शहरों के लोगों ने भी जानकारी दी हैं। जिनके बारे में सीएम को बताया गया। सीएम ने इसे गंभीरता से लिया है। कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है। अब शासन इस मामले की जांच करवा रहा है। जो भी जिम्मेदार होगा, उस पर कार्रवाई होगी। कंपनी आम आदमी को धोखा देकर भाग नहीं सकती है।
सोशल मीडिया पर कंपनी के खिलाफ जुट रहे हैं लोग
आम आदमी को बचाने के लिए भिलाई समेत देश भर के लोगों ने कंपनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ रखा है। इंश्योरेंस, शेयर और चिट फंड के नाम पर ठगी से बचने से के लिए अपील की जा रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.