परीचौक पर रूट किया गया डायवर्ट, दुपहिया वाहन चालकों ने उड़ाई नियमो की धज्जियां

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida (06/03/19) : परीचौक पर अधिकतर समय जाम की स्थिति बनी रहती है, सुबह के समय जब लोग दफ्तर के लिए निकलते हैं तो अक्सर यहां अवैध रूप से परीचौक पर खड़ी बसों व ऑटो के कारण जाम लग जाता है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने परीचौक को जाम मुक्त करने के लिए रुट डायवर्ट किया है।
नोएडा एक्सप्रेसवे से आने वाले वाहन अगर कासना की तरफ जाना चाहेगें तो परीचौक से दाहिनी और न घूमकर अल्फ़ा-1 गोलचक्कर से यू-टर्न लेकर आना होगा।



ट्रैफिक पुलिस ने परीचौक पर बैरिकेडिंग लगाकर यातायात का रूट डायवर्ट किया है। इसकी सूचना ट्रैफिक पुलिस द्वारा कल रात जारी की गई थी। परीचौक पर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए पुलिस ने अस्थायी तौर पर परिक्षण के लिए प्रयोग किया गया है। अगर इस रूट को डायवर्ट करने से परीचौक पर लगने वाले जाम से निजात मिलती है, तो इसे स्थायी तौर पर भी प्रयोग में लाया जाएगा।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर अविनाश सैनी ने कल रात रुट डायवर्ट करने की जानकारी दी, उन्होंने बताया कि परीचौक पर पीक आवर्स में लगने वाले जाम से लोगों को राहत देने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने प्रयोग के तौर पर बैरिकेडिंग लगाकर रुट को डायवर्ट किया है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ से परीचौक की ओर आने वाले वाहन कासना की ओर (दाएं हाथ) नहीं मुड़ सकेंगे। इसके लिए बाएं हाथ की ओर मुड़कर अल्फा-1 गोलचक्कर से घूमकर आना पड़ेगा। वहीं, पी-3 व कासना की ओर से आने वाले वाहन दाएं हाथ की और ना जाकर आगे से ही यू-टर्न ले पाएंगे।
परीचौक पर बैरिकेडिंग लगे होने के कारण 4 पहिया वाहन तो अल्फा गोलचक्कर से घूमकर आते हुए नजर पड़े, तो वहीं दुपहिया वाहन चालक बैरिकेडिंग लगे होने के बावजूद भी डिवाइडर के ऊपर से अपना वाहन निकालकर नियमों की धज्जिया उड़ाने में लगे हुए थे। डायवर्जन के बाद से परीचौक पर लगने वाले जाम से पहले दिन तो कुछ हद तक निजात मिली है। अगर इस डायवर्जन से यातायात सामान्य गति से चला तो स्थायी तौर पर भी इसका प्रयोग किया जा सकता है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.