परिनिर्वाण दिवस पर सपा कार्यकर्ताओं ने भीमराव अंबेडकर को किया याद

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस अवसर पर आज समाजवादी पार्टी गौतम बुद्ध नगर इकाई द्वारा सूरजपुर स्थित पार्टी कार्यालय पर पुष्पांजलि अर्पित की गई और उनके जीवन पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर उन्हें याद किया गया।  इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस मौके पर उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए अखिलेश कटियार ने कहा की बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आधुनिक भारत के निर्माता थे। वह गरीब, पिछड़े, दलितों के सच्चे मसीहा थे। उन्होंने सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध लंबी लड़ाई लड़ी। उन्होंने हमेशा समानता और समता के लिए कार्य किया और दबे कुचले लोगों को उनका हक दिलाने के लिए संघर्ष किया।

उन्होंने हमेशा शिक्षा पर जोर दिया उनका कहना था किसी भी समाज देश का विकास शिक्षा से ही संभव है। भारत में विश्व की सबसे मजबूत लोकतांत्रिक व्यवस्था लागू करने का श्रेय बाबा साहब को ही जाता है।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष बीरसिंह यादव ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षणिक, धार्मिक, संवैधानिक आदि क्षेत्रों में अनगिनत कार्य करके राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। आज देश के मौजूदा हालात में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की विचारों की आवश्यकता है। सभी साथी उनके द्वारा बताए गए रास्ते पर चलते हुए राष्ट्र को मजबूत करने का काम करें।

इस मौके पर मुख्य रूप से फकीरचंद नागर, राजकुमार भाटी, सुनील बदौली, सुधीर भाटी, कृशांत भाटी, रविन्द्र प्रधान, कृष्णा चौहान, सुनीता यादव, सीपी सोलंकी, प्रवीण भाटी, विकास यादव, राहुल यादव, विनीत भाटी, मोनू खारी, सतेंद्र नागर समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.