6 साल से औद्योगिक भूखंडो का इंतजार कर रहे लोगों को अगले माह मिलेगी पजेशन

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (26/10/19) : 6 साल से अपने औद्योगिक भूखंडों का इंतजार कर रहे उद्यमियों के लिए अच्छी खबर है। यमुना प्राधिकरण नवंबर में 821 उद्यमियों को भूखंड का पजेशन देने जा रही है। प्राधिकरण की औद्योगिक भूखंड की यह पहली स्कीम है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि सबसे पहली इंडस्ट्री के प्लॉट की स्कीम वर्ष 2013 में निकाली गई थी।

इस स्कीम में 300, 450, 1000 और 1800 वर्ग मीटर साइज के 821 प्लॉट शामिल किए गए थे। इनमें 766 प्लॉट सेक्टर-32 और 55 प्लॉट सेक्टर-33 में अलॉट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री के प्लॉट के आवंटियों को प्राधिकरण अगले महीने प्लॉट पर कब्जा देगी। इन सभी प्लॉट के लीज प्लान बनकर तैयार हो गए हैं।



दोनों सेक्टरों में अथॉरिटी ने विकास कार्य करा दिया है। दोनों सेक्टरों को सीधे यमुना एक्सप्रेसवे से जोड़ दिया गया है। इससे उद्यमी अपनी इंडस्ट्री में बने सामान को आसानी से कहीं भी भेज सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इन सेक्टरों में जिन किसानों की जमीन आ रही है। उन सभी किसानों को 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा भी बांट दिया गया है। दोनों सेक्टरों में सीवर, सड़क, बिजली आदि के ढांचागत कार्य जारी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.