पीएम मोदी करेंगे 25 नवंबर को जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन, अधिकारियों की बैठकों का दौर हुआ शुरू

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा :– जेवर एयरपोर्ट भूमि पूजन का इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई है। आपको बता दें कि पीएम मोदी 25 नवंबर को जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे।

 

जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे। इस बीच अधिकारियों ने बताया कि इस कार्यक्रम के दृष्टिगत पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह, अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार, जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई तथा जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह आदि हवाई अड्डे के निर्माणाधीन साइट पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए चार जगह चिन्हित किया है और इनमें से दो स्थानों आरोही व रनहेरा – गांव के पास की है जिसे अधिकारियों ने उपयुक्त माना है।

 

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि आज तय किया जाएगा कि भूमि पूजन का कार्यक्रम कहां पर कराना उचित होगा। मालूम हो कि दो महीने से जेवर हवाई अड्डे की साइट पर काम चल रहा है, निर्माणाधीन स्थल के चारों तरफ चारदीवारी बनायी जा रही है. जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 5,845 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा।

वहीं, बीते दो नवंबर को खबर सामने आई थी कि दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब जल्द ही उन्हें सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन में सफर करने का मौका मिलेगा, सुपर फास्ट मेट्रो ट्रेन के लिए अलग से एक स्पेशल मेट्रो कॉरिडोर तैयार किया जा रहा है।

एनसीआर में कॉरिडोर का रूट क्या होगा यह भी तय हो गया है, यह कॉरिडोर जेवर एयरपोर्ट और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे को आपस में जोड़ेगा।इस कॉरिडोर में 120 किमी की रफ्तार से मेट्रो ट्रेन दौड़ेगी, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बेसिक रिपोर्ट तैयार कर यमुना अथॉरिटी को सौंप दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.