फर्जी दस्तावेजों पर कार लोन दिलाने के नाम पर करते थे धोखाधड़ी, पुलिस ने किए गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा : बिसरख थाना पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वाहनों के लिए ऋण मुहैया कराने वाले एक गिरोह के दो सदस्यों को आज गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्तियों के पास से चार लग्जरी कारें तथा पांच दुपहिया वाहन बरामद हुए जिन्हें फर्जी दस्तावेज के आधार पर बैंकों से फाइनेंस करवाया गया था। पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, फर्जी दस्तावेज तथा विभिन्न सरकारी दफ्तरों की फर्जी मोहरें आदि भी बरामद की हैं।

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस ने एक सूचना के आधार पर चार मूर्ति चौराहे के पास से आज अजहर तथा साजिद नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। रणविजय सिंह के अनुसार, पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह फर्जी दस्तावेज के आधार पर बैंकों से वाहन फाइनेंस कराते हैं।

इनकी निशानदेही पर पुलिस ने चार लग्जरी कारें, पांच दुपहिया वाहन, लैपटॉप विभिन्न सरकारी दफ्तरों की मोहरें तथा फर्जी दस्तावेज बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में से साजिद इससे पूर्व हुंडई कार के शोरूम में बैंक से ऋण मुहैया कराने वाले विभाग में काम कर चुका है। उसी दौरान उसने ठगी की योजना बनाई थी।

एसपी सिंह ने बताया कि साजिद ने नौकरी छोड़ने के बाद अजहर के साथ मिलकर विभिन्न लोगों के आधार कार्ड आदि हासिल किए और उनकी सहायता से बैंकों में अकाउंट खुलवाया। इतना ही नहीं, साजिद ने फर्जी तरीके से वाहन फाइनेंस करवाकर, ऊंचे दाम में लोगों को बेच दिया।

एसपी ने बताया कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इनके साथ बैंक का कोई अधिकारी या कर्मचारी तो नहीं मिला हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.