ग्रेटर नोएडा : लोग कोरोना का कर रहे स्वागत, भीड़ जमा करके पढ़ रहे थे नमाज, 7 गिरफ्तार

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (11/04/2020) : ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस के चलते लागू धारा 144 का उल्लंघन कर जुमे की नमाज अदा करने के लिए कथित रूप से जमा होने पर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने कहा कि ग्रेटर नोएडा के जारचा इलाके में कलौंदा गांव में 20 से 25 लोग जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में जमा हुए, जिसके बाद किसी ने पुलिस को फोन कर इस बारे में जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू है और अधिकारी लोगों से घरों में रहने तथा एक जगह जमा नहीं होने की अपील कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पुलिस जब वहां पहुंची तो मस्जिद के भीतर 20-25 लोग थे जो नमाज की तैयारी कर रहे थे। उनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी लोग भाग गए जिनमें एक मौलाना भी था जो शायद नमाज पढ़ाने वाला था।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसमें लोगों के बिना उचित कारण घरों से बाहर निकलने और चार से ज्यादा लोगों के एक साथ एकत्रित होने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है।

सभी मंदिर-मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारों को भी इस लॉकडाउन में शामिल किया गया है और वहां पर लोगों के पूजा-अर्चना और नमाज आदि कार्यों पर रोक लगा दी गई है। केवल जरूरी वस्तुओं आपूर्ति और जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को ही इससे छूट दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.