शराब के बदले घूस लेते हुए सिपाही को रंगे हाथो पकड़ा, निलंबन की कार्रवाई शुरू

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (03/02/19) : आबकारी विभाग के सिपाही को बीती शाम सेक्टर-14ए के पास बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान शराब की पति लेकर आ रहे व्यक्ति से 15 हजार रूपये रिश्वत लेकर छोड़ने पर गिरफ्तार कर लिया गया है। रिश्वत मांग सिपाही की पीड़ित ने 100 नंबर पर कॉल करके सूचना दे दी थी। मौके पर पहुंचकर एएसपी की टीम ने सिपाही को दबोच लिया। कोतवाली सेक्टर-20 ने मामला दर्ज कर सिपाही को निलंबित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।



पुलिस के मुताबिक रवि प्रताप सिंह कई वर्षों से ज़िले में आबकारी विभाग में तैनात हैं। जबकि पीड़ित कोमल मूलरूप से छत्तीसगढ़ के विलासपुर का निवासी है और फिलहाल नोएडा के सेक्टर-122 में रहता है। शनिवार को वह एक कार्यक्रम के लिए शराब की पेटी खरीदकर दिल्ली से नोएडा की तरफ आ रहा था। सेक्टर-14 ए फ्लाईओवर के नीचे पहुंचा तो चेकिंग के लिए सिपाही रवि प्रताप सिंह ने उसे चेकिंग के लिए रोक लिया।

चेकिंग करने पर गाड़ी से शराब की पेटी मिलने पर कोमल को पकड़ लिया। उसे छोड़ने के बदले सिपाही ने 15 हजार रूपये ऐंठ लिए और शराब की पेटी भी जब्त कर ली। पीड़ित ने थोड़ी देर बाद मामले की शिकायत 100 नंबर पर दी। एएसपी कौस्तुभ पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर सिपाही के पास से रिश्वत में लिए गए 15 हजार रूपये भी बरामद हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.