नोएडा : ज्वेलर को गोली मारकर सोना लूटकांड के मामले में पुलिस ने की 50 बदमाशों की लिस्ट तैयार

ROHIT SHARMA

0 504

नोएडा के सेक्टर 12 में ज्वेलर को गोली मारकर हुए सोना लूटकांड के पर्दाफाश के लिए पुलिस टीम ने करीब 50 बदमाशों की लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में पिछले कुछ वर्षो में दिल्ली एनसीआर के अलावा मेरठ व बुलंदशहर में इस प्रकार से वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के नाम शामिल हैं।

सीसीटीवी में दिख रहे हेल्मेट लगाए बदमाशों की कद-काठी व हुलिया के अलावा आपराधिक इतिहास के आधार पर पुलिस लिस्ट तैयार करके बदमाशों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

डीसीपी संकल्प शर्मा ने कहा कि हुलिया के आधार पर करीब 50 बदमाशों की लिस्ट तैयार की गई है उसमें मेरठ के भी बदमाश शामिल हैं। इस लिस्ट में शामिल कई संदिग्धों को पकड़कर इस प्रकरण में पूछताछ की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि जांच में जो भी सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं उसमें बदमाश हेल्मेट लगाए हुए हैं, जिससे उनकी पहचान कर पाने में दिक्कत हो रही है। पुलिस टीम काम कर रही है और उम्मीद है कि जल्द केस का पर्दाफाश किया जाएगा।

आपको बता दे की सेक्टर-12 स्थित पी ब्लॉक मार्केट में पांच दिन पहले बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े दो मोटरसाइकिल से आए हेल्मेट लगाए तीन बदमाशों ने कृष्णा नगर दिल्ली निवासी ज्वेलर नरेश पवार को गोली मारकर उनके कमल ज्वेलरी शोरूम से लाखों का सोना लूट ले गए थे।

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुई वारदात से पूरे बाजार में सनसनी फैल गई थी। नरेश पवार के सिर में गोली लगी थी व पीठ पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। गंभीर हालत में उन्हें सेक्टर-11 स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार तड़के नरेश को मेट्रो अस्पताल से दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, वहां उनका इलाज चल रहा है, व स्थिति में काफी सुधार है। पुलिस टीम उनसे इस प्रकरण को लेकर बातचीत कर चुकी है। उधर, लूट व गोली मारकर भागने की तस्वीर वहां लगे कैमरों में कैद है। तीनों बदमाश हेल्मेट लगाए हुए हैं व उसके अंदर मास्क मास्क भी पहने थे। वारदात को पांच दिन बीत चुके है लेकिन पुलिस इस लूटकांड का अब तक पर्दाफाश नहीं कर सकी है। जिससे सवाल उठ रहे हैं व व्यावसायियों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

पुलिस की तीन टीमों में 30 से अधिक पुलिसकर्मी काम कर रहे हैं। पहली टीम उपायुक्त अपराध मीनाक्षी कात्यान के नेतृत्व में काम कर रही है, दूसरी टीम सहायक पुलिस आयुक्त 1 अरुण कुमार व तीसरी टीम सहायक पुलिस आयुक्त-2 रजनीश कुमार के नेतृत्व में काम कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.