हाथरस प्रकरण : मुकदमा दर्ज कांग्रेसियो को गिरफ्तार करेगी नोएडा पुलिस, पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 219

हाथरस प्रकरण को लेकर नोएडा ग्रेटर नोएडा में कांग्रेस नेताओं पर दर्ज मुकदमों को लेकर पुलिस कार्रवाई की तैयारी में हैं। कांग्रेसी और पुलिस के बीच गुरुवार और शनिवार को दो बार टकराव हुआ था। पुलिस ने कांग्रेसियों के खिलाफ दो मुकदमे ईकोटेक प्रथम थाने में और एक मुकदमा सेक्टर 20 थाने में दर्ज किया है।

इनमें पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता नामजद है। मुकदमों में 500 से अधिक पार्टी नेता आरोपी हैं, जिनके खिलाफ पुलिस गिरफ्तारी की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

पुलिस बड़े नेताओं पर कार्रवाई न कर स्थानीय नेताओं पर शिकंजा कसने की कोशिश में है। पुलिस जीप पर चढ़कर हंगामा करने वाले कार्यकर्ताओं की पुलिस को पहले तलाश है, इनकी शिनाख्त फोटो के आधार पर कराई जा रही है। कुछ लोगों को पुलिस ने चिन्हित भी किया है।

इसके साथ ही डीएनडी पर हमला करने के मामले में अभी पुलिस स्थानीय नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है। पहला मुकदमा धारा 188, 269, 270 आईपीसी और महामारी एक्ट में राहुल प्रियंका गांधी समेत 153 नामजद व 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसमें आरोप है कि धारा 144 लागू होने पर भी कांग्रेस नेता 50 वाहनों के काफिले से आए, यातायात नियमों का उल्लंघन किया तथा आम जनता के लिए यातायात में व्यवधान उत्पन्न कर यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ गए। नोएडा एक्सप्रेस-वे पर काफिले में शामिल दो गाड़ियों में भिड़ंत हो गई।

काफिले को रोकने पर पुलिस के साथ कांग्रेसियों ने हाथापाई की। एक्सप्रेस वे पर जाम लगाया, जिसमें कई एंबुलेंस फंसी। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की , गाली गलौज करने का भी आरोप है। साथ ही सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया गया। अनेक लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.