दुर्गेश पाठक का बयान , एमसीडी साप्ताहिक बाज़ारों को भी प्राइवेट माफिया को देने की तैयारी में है

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा की एमसीडी साप्ताहिक बाज़ारों को भी प्राइवेट माफिया को देने की तैयारी में है। प्राइवेट हाथों में जाने से हज़ारों गरीब लोगों का रोज़गार छिन जाएगा।

प्राइवेट माफिया अपने लोगों की ही दुकानें लगवाएगी जिससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। प्राइवेट माफिया के माध्यम से मोटा पैसा खाने में जुटी दिल्ली भाजपा।

उन्होंने कहा, आगामी स्टैंडिंग कमेटी में आम आदमी पार्टी इसका विरोध करेगी। यदि यह प्रस्ताव पास होता है तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर भी उतरकर प्रदर्शन करेगी।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली के अंदर जो सबसे गरीब तपका है, जो अपना रोजगार वीकली मार्केट में रेहड़ी लगाकर निकालता और अपना जीवन यापन करता है, उसके लिए यह पूरा कोरोना काल बहुत दुखमय रहा है। एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं, जिन्होंने इस तपके को सुविधा देते हुए कल से यानी कि सोमवार से सभी वीकली मार्केट खोलने का आदेश दिया है।

यानी कि कल से दिल्ली में सभी वीकली मार्केट खोली जाएंगी। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी एक खतरनाक प्रस्ताव लेकर आ रही है। अगर यह प्रस्ताव पास हो गया तो दिल्ली का जो सबसे गरीब तपका है, भारतीय जनता पार्टी उसका भी खून बहुत ही संगठित तरीके से चूसने का काम शुरू करेगी।

उन्होंने कहा, दिल्ली के अंदर सैकड़ों जगहों पर वीकली मार्केट लगते हैं। वीकली मार्केट का जो संचालन है वह वहां की लोकल एसोसिएशन मिलकर करती है। जिसमें वीकली मार्केट के लोग और लोकल आरडब्ल्यूएस शामिल होते हैं। यह लोग मिलकर पूरी वीकली मार्केट का संचालन करते हैं जिससे कहीं कोई समस्या न आए।

भारतीय जनता पार्टी इस पूरे संचालन की व्यवस्था को बेचने के लिए प्रस्ताव लेकर आ रही है। इस पूरी व्यवस्था को प्राइवेट माफिया को देने के लिए प्रस्ताव लेकर आ रही है, जो कि बहुत ही खतरनाक है।

आप नेता ने कहा, आप लोगों को पता है कि जो भारतीय जनता पार्टी के पार्षद हैं वह अब तक रेहड़ी पटरी की दुकानों से सीधा-सीधा वसूली करते हैं। वह दुकानों से 50-100 रुपए वसूल करते हैं। उनका एक बंदा रोज शाम को जाकर पैसा जमा करता है और लाकर पार्षद को दे देता है। इस पूरी व्यवस्था को बहुत ही संगठित तरीके से चला रहे हैं। लेकिन अब हर वीकली मार्केट का सिस्टम बनाने का काम कुछ प्राइवेट माफियाओं को दे देंगे। यह प्राइवेट माफिया उनसे पैसा लूटेंगे और भारतीय जनता पार्टी को दे देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.