ग्रेटर नोएडा : वेतन और रहने की मांग को लेकर मजदूरों ने किया जमकर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

ABHISHEK SHARMA

0 180

ग्रेटर नोएडा की एक निर्माणाधीन मोबाइल कंपनी के मजदूरों ने वेतन और रहने की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। मजदूरों ने पुलिस और कंपनी के सुरक्षा गार्डों ने लाठी चार्ज खदेड़ने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस ने लाठीचार्ज की घटना से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि मजदूरों को समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया गया है।

ग्रेटर नोएडा की निर्माणाधीन मोबाइल कंपनी में काम करने वाले मजदूरों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा उनके रहने की सही ढंग से व्यवस्था नहीं की गई है। कोरोना महामारी में एक एक कमरे में 20 से 30 मजदूरों को जबरन रहने का दबाव बनाया जा रहा है।

ठेकेदार ने कंपनी का निर्माण कार्य तेजी से करने को लेकर और मजदूरों को लाकर इन कमरों में भर दिया है। जिससे मजदूरों को बीमारी का खतरा बना हुआ है। कुछ मजदूरों ने पिछले दो महीने की सैलरी न मिलने का भी आरोप लगाया है।

गुस्साए मजदूरों ने शुक्रवार की रात कंपनी में जमकर हंगामा काटा। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मजदूरों का आरोप है कि पुलिस और कंपनी के सुरक्षा गार्डों ने उनके साथ मारपीट की। पुलिस और सुरक्षा गार्ड द्वारा की गई मारपीट के दौरान कई मजदूरों को चोट आई है।

हालांकि इस मामले में एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने मारपीट की घटना से इनकार किया है। उनका कहना है कि मजदूरों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया है। मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.