खेरली नहर में गिरी गाडी से पांच लोगो की जान बचाने वाले पीआरवी सिपाही एसएसपी द्वारा सम्मानित

ABHISHEK SHARMA

0 183

Greater Noida : थाना दनकौर क्षेत्र में बीती 29 दिसंबर को आधी रात को पीआरवी 1875 अपनी लोकेशन पर गश्त करती हुई जा रही थी तभी रास्ते मे एक कार में सवार दो महिलाओं ने आकर बताया कि कोहरा अधिक होने के कारण हमारे साथ वाली अर्टिगा कार खेरली नहर में गिर गयी है जिसमे 11 व्यक्ति सवार है।

इस सूचना पर पीआरवी तत्काल कार्यवाही करते हुए, महिलाओ के बताए गए घटनास्थल पर पहुँची। पीआरवी कर्मियों, विशेषकर रजनीश चौधरी द्वारा सर्दी की परवाह ना करते हुए तुरंत नहर में उतरकर गाड़ी में सवार सभी व्यक्तियों को पानी से बाहर निकाला गया और उन्हें उपचार हेतु अस्पताल में पहुचाया गया। अस्पताल पहुँचने पर उनमें से 6 व्यक्ति मृत घोषित किये गये।

पीआरवी पर नियुक्त कर्मचारियों की तत्परता के कारण समय से नहर में डूबे 5 व्यक्तियों की जान बचाकर एक अति सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य किया गया है जिस पर स्थानीय व्यक्तियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतम बुद्ध नगर द्वारा प्रशंसा की गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतम बुद्ध नगर द्वारा पीआरवी पर तैनात स्टाफ को प्रशस्ति पत्र देकर 1000 रुपये प्रत्येक को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। एसएसपी वैभव कृष्णा द्वारा किरनपाल सिंह, अरुण त्यागी, सब कमांडर मुनेश कुमार, रजनीश चौधरी को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

वहीं सोशल मीडिया पर भी ये जांबाज सिपाही छाए हुए हैं। कुछ लोग पीआरवी के लोगो को असली हीरो बता रहे है तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि सभी पुलिसकर्मी  अगर इसी सेवा भाव से अपने दायित्वों का निर्वहन करें तो पुलिस की भ्रष्टाचारी छवि काफी हद तक साफ़ बन सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.